A
Hindi News खेल क्रिकेट ग्लेन मैक्सवेल ने अचानक लिया बड़ा फैसला, छोड़ दी इस टीम की कप्तानी

ग्लेन मैक्सवेल ने अचानक लिया बड़ा फैसला, छोड़ दी इस टीम की कप्तानी

BBL 2023-24: बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में मेलबर्न स्टार्स टीम का सफर काफी खराब देखने को मिला और उन्होंने लीग मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर रहते हुए खत्म किया। ग्लेन मैक्सवेल ने टीम के इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है।

Glenn Maxwell- India TV Hindi Image Source : GETTY ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग बिग बैश का मौजूदा सीजन अब अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच चुका है। इसी बीच मेलबर्न स्टार्स टीम की कप्तानी करने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। मैक्सवेल को साल 2018 में इस टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वहीं इस सीजन लीग स्टेज के मैचों का अंत होने के बाद मैक्सवेल की टीम प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर रहते हुए खत्म किया।

मैक्सवेल ने टीम के साथी खिलाड़ियों को दी कप्तानी छोड़ने की जानकारी

मेलबर्न स्टार्स टीम का बिग बैश लीग के इस सीजन में सफर देखा जाए तो उन्होंने 10 मैचों में खेलते हुए सिर्फ में 4 में ही जीत हासिल की जबकि 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। क्रिकेट डॉट कॉम एयू की रिपोर्ट के अनुसार ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में टीम के साथी खिलाड़ियों को इसकी जानकारी दी। वहीं मैक्सवेल अगला सीजन एक खिलाड़ी के तौर पर खेलना चाहेंगे। होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ 7 रनों की करीबी हार के बाद मैक्सवेल ने ये फैसला लिया। इस सीजन के टीम ने लगातार चार मैचों में जीत हासिल करते हुए खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा हुआ था, लेकिन लीग स्टेज के आखिरी 3 मैचों में मिली हार की वजह से वह इसमें सफल नहीं हो सके।

इन टीमों ने बनाई प्लेऑफ में जगह

बिग बैश लीग 2023-24 सीजन में अब लीग स्टेज मैचों के खत्म होने के बाद अब 19 जनवरी से प्लेऑफ मैचों की शुरुआत होगी। इस बार ब्रिस्बेन हीट, सिडनी सिक्सर्स, पर्थ स्कॉर्चर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स ने जगह बनाई है। इसमें ब्रिस्बेन हीट और सिडनी सिक्सर्स के बीच जहां पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा तो वहीं पर्थ स्कॉर्चर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच नॉकआउट मैच होगा। इस सीजन का खिताबी मुकाबला 24 जनवरी को होगा।

ये भी पढ़ें

WTC 2023-25 प्वाइंट्स टेबल में वेस्टइंडीज की हार से इंग्लैंड को हुआ फायदा, भारत इस स्थान पर बरकरार

वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को झटका, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Latest Cricket News