Thursday, May 02, 2024
Advertisement

WTC 2023-25 प्वाइंट्स टेबल में वेस्टइंडीज की हार से इंग्लैंड को हुआ फायदा, भारत इस स्थान पर बरकरार

WTC 2023-25 Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर अपनी स्थिति को और भी मजबूत कर लिया है। वहीं विंडीज टीम की हार से इंग्लैंड को फायदा पहुंचा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 19, 2024 8:59 IST
West Indies Cricket Team And Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और बेन स्टोक्स

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड टेस्ट को 10 विकेट से अपने नाम करने के साथ सीरीज में भी 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं इस मुकाबले के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज के शुरू होने से पहले जहां नंबर-1 की पोजीशन पर थी और इस जीत के साथ उसने अपनी स्थिति को और भी मजबूत करने का काम किया है। इसके अलावा भारत अभी दूसरे स्थान पर मौजूद है। विंडीज टीम इस हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें पायदान से आठवें पर पहुंच गया है, जबकि इंग्लैंड को एक स्थान का फायदा पहुंचा है।

इंग्लैंड अब सातवें स्थान पर पहुंचा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया के अब 9 मैचों में 6 जीत के बाद अंकों का प्रतिशत 61.11 का हो गया है। वहीं भारत दूसरे स्थान पर 4 मैचों में 2 जीत के बाद 54.16 अंक प्रतिशत के साथ कायम है। वेस्टइंडीज टीम की बात की जाए तो वह 8वें स्थान पर है जिसमें तीन मैचों में 2 हार और 1 ड्रॉ के बाद उसका अंक प्रतिशत 11.11 का रह गया है। वहीं इंग्लैंड टीम अब भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले 7वें स्थान पर पहुंच गई है, जिसमें उसके 5 मैचों में 2 जीत और 2 हार के बाद अंक प्रतिशत 15 है। इस टेबल में श्रीलंका की टीम सबसे अंतिम पायदान पर है, जिसमें उसके अंकों के प्रतिशत का खाता अब तक नहीं खुला टीम ने इस तीसरे संस्करण में अब तक 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

साउथ अफ्रीका तीसरे पर, पाकिस्थान छठे स्थान पर

डब्ल्यूटीसी 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में अन्य टीमों की स्थिति को देखा जाए तो साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है, जिसमें उन्होंने अब तक 2 मैच खेले हैं और उसमें से 1 में जीत और 1 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर 50 फीसदी अंक प्रतिशत के साथ है जबकि बांग्लादेश पांचवें तो वहीं पाकिस्तान की टीम 36.66 अंक प्रतिशत के साथ छठे नंबर पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट में मची उथल-पुथल, एक-साथ तीन दिग्गजों ने दिया इस्तीफा

एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को चटाई धूल, मैच को 10 विकेट से किया अपने नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement