Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में मची उथल-पुथल, एक-साथ तीन दिग्गजों ने दिया इस्तीफा

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर बड़ा बदलाव देखने को मिला है। इस बार तीन दिग्ग्जों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है। ये तीनों दिग्गज वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टीम के साथ थे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 18, 2024 21:22 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : ICC पाकिस्तान क्रिकेट में मची उथल-पुथल

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट में वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही बदलाव का दौरा चल रहा है। पिछले कुछ दिनों में कई दिग्गजों की भूमिकाओं में बदलाव देखने को मिला है। टीम के कप्तान से लेकर कोचिंग स्टाफ तक बदला जा चुका है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ी जानकारी दी है। तीन दिग्गजों ने एक-साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। 

एक-साथ तीन दिग्गजों ने दिया इस्तीफा

मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने पाकिस्तान में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) से अपनी भूमिकाएं छोड़ दीं हैं। पीसीबी ने कहा है कि कोचों की तिकड़ी ने लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी से अपनी भूमिकाए छोड़ दी हैं। बता दें मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक सभी 2023 वर्ल्ड कप तक पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के साथ कोचिंग स्टाफ का हिस्सा था। 

हाल ही में किया गया था ये बड़ा बदलाव 

आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान ने कोचिंग स्टाफ को बदल दिया था। जिसके चलते आर्थर, ब्रैडबर्न और पुटिक को एनसीए में जिम्मेदारियां सौंपी गईं थीं। बता दें अप्रैल 2023 में आर्थर को क्रिकेट निदेशक बनाया गया था, जो 2016 से 2019 तक हेड कोच के रूप में काम करने के बाद टीम के साथ दूसरे कार्यकाल के लिए लौटे थे। ब्रैडबर्न ने पहले 2018 और 2020 के बीच फील्डिंग कोच के रूप में काम किया था, और पिछले साल की शुरुआत में उन्हें हेड कोच नियुक्त किया गया था, जबकि पुटिक बल्लेबाजी कोच थे।

इन दिग्गजों की हुई PCB में एंट्री

वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने टीम निदेशक का पद संभाला था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हेड कोच की भूमिका निभाई। एडम होलिओके को सीरीज के लिए बल्लेबाजी कोच बनाया गया, जबकि उमर गुल और सईद अजमल क्रमशः तेज गेंदबाजी और स्पिन-गेंदबाजी के लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें

भारत से मिली हार के बाद अफगानिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को किया गया शामिल

भारत-अफगानिस्तान सीरीज खत्म होते ही साउथ अफ्रीका पहुंचा ये खिलाड़ी, SA20 लीग में लेगा हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement