Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत से मिली हार के बाद अफगानिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को किया गया शामिल

Afghanistan Cricket: टी20 सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ मिली हार के बाद अफगानिस्तान की टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिली है। टीम में एक दिग्ग्ज को शामिल किया गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 18, 2024 20:45 IST
Afghanistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : BCCI अफगानिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव

Afghanistan Cricket Board: अफगानिस्तान की टीम का भारत दौरा खत्म हो गया है। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई। इस सीरीज में अफगानिस्तान को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज के साथ ही अफगानिस्तान की टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। अफगानिस्तान की टीम में एक दिग्गज की एंट्री हुई है। 

अफगानिस्तान की टीम में शामिल हुआ ये दिग्गज 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव किया है। एसीबी ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन मैकडरमोट को अपना नया फील्डिंग कोच नियुक्त किया है। बता दें अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एंड्रयू पुटिक को नेशनल टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। बता दें शेन मैकडरमोट के पास फील्डिंग कोच के रूप में अच्छा खासा अनुभव है। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी ये जानकारी 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने जानकारी देते हुए लिखा कि शेन मैकडरमोट को उनके शानदार परफॉरमेंस के लिए तीन कोचिंग सर्टिफिकेट मिले हुए हैं और उनके पास बांग्लादेश, श्रीलंका, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन और क्रिकेट तस्मानिया जैसी क्रिकेट टीमों के साथ काम करने का भरपूर अनुभव है। वह हाल ही में 2022 से असिस्टेंट फील्डिंग कोच के रूप में बांग्लादेश नेशनल क्रिकेट टीम के साथ जुड़े थे। उन्होंने 2019-2021 तक तीन साल के लिए श्रीलंकाई सीनियर पुरुष टीम के साथ भी बतौर असिस्टेंट फील्डिंग कोच के रूप में काम किया है। वहीं, इस दौरान श्रीलंका ए टीम के मुख्य कोच के रूप में काम किया है.

श्रीलंका का दौरा करेगी अफगानिस्तान की टीम 

अब 2 फरवरी से श्रीलंका दौरे पर होगी। यहां पर वह एकमात्र टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलती हुई नजर आएगी। ये टी20 सीरीज टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाली है।

ये भी पढ़ें

भारत-अफगानिस्तान सीरीज खत्म होते ही साउथ अफ्रीका पहुंचा ये खिलाड़ी, SA20 लीग में लेगा हिस्सा

अफगानिस्तान से सीरीज जीतकर टीम इंडिया का VIDEO Viral, विराट कोहली ने जीता ये अवार्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement