Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान से सीरीज जीतकर टीम इंडिया का VIDEO Viral, विराट कोहली ने जीता ये अवार्ड

टीम इंडिया की अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत में भले ही रोहित शर्मा का बड़ा योगदान रहा हो, लेकिन विराट कोहली के करिश्मे को कम करके नहीं आंका जा सकता।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 18, 2024 18:43 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : PTI अफगानिस्तान से सीरीज जीतकर टीम इंडिया का VIDEO Viral, विराट कोहली ने जीता ये अवार्ड

Virat Kohi India vs Afghanistan : अफगानिस्तान को तीन टी20 मैचों की सीरीज में हराने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी अब कुछ दिन आराम करेंगे। हालांकि रेस्ट ज्यादा दिन का नहीं है, 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज शुरू होनी है, जिसकी तैयारी 20 तारीख से शुरू हो जाएगी। इस बीच बेंगलुरु के हाईवोल्टेज मैच में अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ करने के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो सामने आया है। इसे बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अवार्ड भी दिया गया है। 

अफगानिस्तान ने टीम इंडिया को दी कड़ी टक्कर 

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान का तीन मैचों की सीरीज में टी20 पूरी तरह से सफाया कर दिया है। पहले और दूसरे मैच तो आसानी से जीते गए, लेकिन तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने भी जबरदस्त वापस की। पहले तो गेंदबाजी में अफगानिस्तान ने कमाल किया और उसके बाद बल्लेबाजी में भी तगड़े हाथ दिखाए। एक वक्त टीम इंडिया 150 रन बनाने के लिए भी जूझ रही थी, वो तो भला हो कप्तान रोहित शर्मा और रिंकू सिंह का जिन्होंने आखिरी के कुछ ओवर्स में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। 

डबल सुपर ओवर में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को दी मात

अफगानिस्तान की टीम ने भी भारत के बराबर स्कोर कर दिया और मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर का फैसला किया गया। सुपर ओवर भी टाई पर समाप्त हुआ। आईसीसी के नियमों के अनुसार दूसरा सुपर ओवर डाल गया, जिसमें भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को हरा दिया। भारतीय टीम ने अब तक नौ बार विरोधी टीम का क्लीन स्वीप किया है। इससे पहले तक भारत और पाकिस्तान आठ आठ बार क्लीन स्वीप कर बराबरी पर थे, लेकिन अब टीम इंडिया पाकिस्तान से आगे निकल गई है। 

विराट कोहली को मिला बेस्ट फील्डर का अवार्ड 

इस बीच अब बीसीसीआई ने मैच के बाद का ड्रेसिंग रूप का वीडियो शेयर किया है, जिसमें सभी खिलाड़ी काफी खुश नजर आ रहे हैं। खास बात ये है कि इसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को बेस्ट फील्डर का अवार्ड दिया गया है। विराट कोहली ने बाउंड्री पर फील्डिंग की और काफी रन बचाने में अहम योगदान दिया। यही नहीं जब आखिरी के ओवर्स में काफी टेंस माहौल था, उस वक्त करीब 50 मीटर की लंबी दौड़ लगाकर उन्होंने एक कैच भी लपका। इसके साथ ही उन्होंने करीब करीब छक्के के लिए जा रही गेंद को उछल कर बांउड्री के अंदर ढकेल दिया, जिससे अफगानिस्तान को नुकसान हुआ। यही कारण रहा कि करीब 15 महीने बाद स्क्वाड में वापसी करने वाले कोहली को ये अवार्ड दिया गया। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रजत पाटीदार की धमाकेदार बल्लेबाजी, शानदार शतक ठोककर मचाया गदर

टीवी और मोबाइल पर ऐसे देख पाएंगे भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज, इतने बजे से शुरू होंगे मुकाबले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement