Friday, May 03, 2024
Advertisement

टीवी और मोबाइल पर ऐसे देख पाएंगे भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज, इतने बजे से शुरू होंगे मुकाबले

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होगा। पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके लिए जल्द ही इंग्लैंड की टीम भारत पहुंचने वाली है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 18, 2024 16:31 IST
Rohit Sharma Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीवी और मोबाइल पर ऐसे देख पाएंगे भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज

India vs England Live : अफगानिस्तान को तीन टी20 मैचों की सीरीज में हराने के बाद टीम इंडिया को अभी जल्द आराम मिलने वाला नहीं है। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड का ऐलान इस सीरीज के लिए कर दिया गया है। इंग्लिश टीम इस वक्त आबुधाबी में तैयारी में जुटी है, जो जल्द ही भारत आ जाएगी। इस बीच सवाल ये है कि भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के मैच आप अपने टीवी और मोबाइल पर कैसे देख पाएंगे, वहीं मुकाबलों का वक्त क्या होगा। चलिए आपको बताते हैं। 

 

25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होगा। सीरीज काफी लंबी है, इसलिए ये जनवरी से शुरू होकर मार्च तक चलेगी। सीरीज के सारे मुकाबले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे, इसलिए ये अपने आप में और भी ज्यादा अहम हो जाती है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। माना जा रहा है कि भारतीय टीम के जो खिलाड़ी सीरीज के लिए चुने गए हैं, वे 20 जनवरी तक हैदराबाद पहुंच जाएंगे, क्योंकि उनका कैंप होना है। बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने अभी केवल दो टेस्ट के लिए टीम चुनी है। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच करीब एक सप्ताह का गैप रहेगा, उसी में आगे के मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। 

India vs England Test Series Schedule

Image Source : INDIA TV
भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल

जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 पर लाइव देख पाएंगे भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के सारे मैच जियो सिनेमा के माध्यम से आप अपने मोबाइल पर ही देख पाएंगे, वहीं अगर टीवी पर मैच देखने हैं तो स्पोर्ट्स 18 के चैनलों पर आप देख सकते हैं। वहीं जहां तक मैचों के टाइम की बात है तो सारे मुकाबले दिन के ही होंगे, इसलिए सुबह साढ़े नौ बजे का वक्त तय किया गया है। पहले दिन चुंकि टॉस भी होगा, इसलिए नौ बजे टॉस और साढ़े नौ बजे से मैच शुरू हो जाएगा। बाकी दिन सीधे साढ़े नौ बजे से मैच खेलने शुरू कर दिए जाएंगे। अभी जब भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही थी, उसके मैच भी आप इसी प्लेटफार्म पर देख रहे थे, इसलिए ज्यादा दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इतना ही नहीं जियो सिनेमा पर आप फ्री में मैच का आनंद ले सकते हैं, इसके लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा का क्रिकेट की दुनिया पर राज, तीनों खिलाड़ी बने नंबर वन

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाए 145 रन, फिर भी मिलेंगे कम, जानिए इसके पीछे का कारण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement