Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रजत पाटीदार की धमाकेदार बल्लेबाजी, शानदार शतक ठोककर मचाया गदर

भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच मुकाबला शुरू हो गया है, इसमें रजत पाटीदार ने कमाल की आक्रामक बल्लेबाजी की और अपना शतक पूरा किया। हालांकि बाकी कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 18, 2024 17:37 IST
Rajat Patidar - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रजत पाटीदार की धमाकेदार बल्लेबाजी

Rajat Patidar India A vs England Lions : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने में अभी वक्त है। पहला मुकाबला 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले इंग्लैंड की एक और टीम भारत आ चुकी है। भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। मुकाबला चार दिन का होगा, जो आज से शुरू हो गया है। वैसे तो टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई है, उसका कोई भी खिलाड़ी भारत ए की ओर से नहीं खेल रहा है, लेकिन इस बीच रजत पाटीदार ने कमाल की बल्लेबाजी कर गदर जरूर मचा दिया है और आने वाले वक्त में टेस्ट टीम में शामिल होने का दावा भी पेश कर दिया है। 

इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच मुकाबला 

इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच आज से शुरू हुए चार दिनी मुकाबले में इंग्लैंड लायंस की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी। सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स ने शानदार 154 रन की पारी खेली। उन्होंने 188 गेंदों का सामना किया। उनके बल्ले से 20 चैके और दो छक्के आए। इसके बाद टीम के कप्तान जोश बोहनोन ने भी शतकीय पारी खेली। उन्होंने 182 गेंद पर 125 रन बनाए। उन्होंने 14 चैके और एक छक्का अपनी पारी के दौरान लगाया। बाकी तीन और बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। यही कारण रहा कि इंग्लैंड लायंस की टीम ने आठ विकेट पर 553 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। 

टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी, अकेले रजत ने संभाला मोर्चा 

इसके बाद जब भारतीय ए टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उसकी शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं अभिमन्यु ईश्वरन चार रन ही बना सके। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रजत पाटीदार ने एक छोर संभाल लिया। लेकिन दूसरी ओर से लगातार बल्लेबाज आउट होते गए। सरफराज खान चार रन, प्रदोष रंजन पाॅल शून्य, श्रीकर भरत 15 रन, मानव सूत्तार शून्य, पुलकित नारंग 18 रन बनाकर आउट हो गए। तुषार देशपांडे ने 23 रन का योगदान दिया। भारतीय टी ने आठ विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए हैं। लेकिन अच्छी बात ये है कि रजत पाटीदार एक छोर संभाले हुए हैं। 

रजत पाटीदार ने ठोके नाबाद 140 रन 

रजत पाटीदार अब तक 132 गेंदों का सामना कर चुके हैं और उनके बल्ले से 140 नाबाद रन आए हैं। उन्होंने 18 चैके और पांच छक्के लगाए। उनके साथ दूसरे छोर पर तीन रन बनाकर नवदीप सैनी टिके हैं। एक छोर से जहां लगातार बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे, वहीं दूसरी ओर रजत पाटीदार आक्रामक  अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखे रहे। जहां भारतीय गेंदबाज के प्रदर्शन की बात है तो विद्धुत करियप्पा ने दो और मानव सुत्तार ने चार विकेट अपने नाम किए। नवदीप सैनी ने भी एक विकेट लेने में काययाबी हासिल की। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीवी और मोबाइल पर ऐसे देख पाएंगे भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज, इतने बजे से शुरू होंगे मुकाबले

सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा का क्रिकेट की दुनिया पर राज, तीनों खिलाड़ी बने नंबर वन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement