Monday, April 29, 2024
Advertisement

एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को चटाई धूल, मैच को 10 विकेट से किया अपने नाम

Australia vs West Indies: एडिलेड ओवल के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे दिन ही मेजबान टीम ने इस मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड का गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिन्होंने कुल 9 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 19, 2024 7:40 IST
Australia vs West Indies- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज

एडिलेड ओवल के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले का अंत तीसरे दिन के पहले सेशन में ही हो गया। वेस्टइंडीज टीम की दूसरी पारी इस मुकाबले में 120 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई। इसके बाद सिर्फ 26 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने बिना किसी नुकसान के इसे हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने गेंद से काफी अहम भूमिका निभाई जिसमें उन्होंने पहली पारी में जहां 4 विकेट हासिल किए तो दूसरी पारी में उनके नाम 5 विकेट रहे।

वेस्टइंडीज की पारी 120 पर सिमटी, हेजलवुड ने खोला पंजा

पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ था तो तब वेस्टइंडीज टीम ने अपने 6 विकेट गंवा दिए थे और उनपर पारी से हार का खतरा मंडरा रहा था। हालांकि तीसरे निचलेक्रम में अल्जारी जोसेफ, केमार रोच और शमर जोसेफ की छोटी-छोटी पारियों ने टीम को इस शर्मनाक स्थिति से बचाने का काम किया। वेस्टइंडीज टीम की इस मुकाबले में पहली पारी जहां 188 के स्कोर पर सिमटी थी तो वहीं दूसरी पारी सिर्फ 120 के स्कोर पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों पारियों में गेंद से हेजलवुड का कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क और नाथन ल्योन ने 2-2 जबकि कैमरून ग्रीन 1 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

लक्ष्य को किया बड़ी आसानी से हासिल, उस्मान ख्वाजा हुए चोटिल

मैच की चौथी पारी में सिर्फ 26 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ के रूप में नई ओपनिंग जोड़ी ने आसानी से टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। हालांकि जब सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 1 रन की दरकार थी तो शमर जोसेफ की एक बाउंसर गेंद उस्मान ख्वाजा के हेलमेट में जाकर लगी जिसके बाद वह थोड़ा असहज भी दिखाई दिए और फिर उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मार्नश लाबुशेन ने आसानी से एक रन लेने के साथ टीम को जीत दिला दी। अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 25 जनवरी से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

श्रीलंका क्रिकेट के साथ जुड़ा ये भारतीय, टीम इंडिया के साथ कई बड़े टूर्नामेंट में रहा साथ

PAK vs NZ: हारे हुए सीरीज में इज्जत बजाने उतरेगी पाकिस्तान, ऐसी पिच होगा न्यूजीलैंड से मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement