Saturday, April 27, 2024
Advertisement

श्रीलंका क्रिकेट के साथ जुड़ा ये भारतीय, टीम इंडिया के साथ कई बड़े टूर्नामेंट में रहा साथ

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट ने एक बड़ा फैसला लिया है। श्रीलंका क्रिकेट ने कुछ नए स्टाफ को टीम में शामिल किया है। इसमें भारत का एक दिग्गज भी शामिल है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 18, 2024 23:02 IST
Bharat Arun- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट के साथ जुड़ा ये भारतीय दिग्गज

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट ने अपने कोचिंग स्टाफ को मजबूत करने के लिए बड़ा फैसला लिया है। श्रीलंका क्रिकेट ने कुछ नए स्टाफ को टीम में शामिल किया है। इसमें साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स के साथ भारत का एक दिग्गज भी शामिल है। इस भारतीय दिग्ग्ज ने कई बड़े टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया के साथ काम किया था। वह रवि शास्त्री के साथ टीम इंडिया की कोचिंग स्टाफ में रह चुके हैं। 

श्रीलंका क्रिकेट के साथ जुड़ा ये भारतीय

श्रीलंका क्रिकेट ने भारत के पूर्व तेज गेंदबाजी कोच भरत अरुण को अपनी कोचिंग टीम में शामिल किया है। दूसरी ओर बोर्ड ने श्रीलंका के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट एलेक्स कोंटौरी को भी नियुक्त किया है। श्रीलंका क्रिकेट ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ने समय-समय पर स्थानीय कोच, ट्रैनर्स और फिजियोथेरेपिस्टों के स्किल को बढ़ावा देने के लिए ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित करके वर्ल्ड के कुछ बेस्ट टैलेंट का उपयोग करने की कोशिश की है। 

भरत अरुण के पास अच्छा-खासा अनुभव

भारत के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में अपने कार्यकाल के लिए मशहूर भरत अरुण श्रीलंकाई टीम के लिए भरपूर अनुभव लेकर आए हैं। जिससे संभावित रूप से राष्ट्रीय टीम का प्रदर्शन बेहतर होगा। वहीं, जोंटी रोड्स को खेल के इतिहास में सबसे महान फील्डिंग में से एक माना जाता है। ऐसे में श्रीलंका की टीमें फील्डिंग स्तर में भी काफी बदलाव देखने को मिलेगा। ये दोनों ही दिग्गज पिछले कुछ समय से लगातार बतौर कोच काम कर रहे हैं। 

दूसरी ओर कोंटौरी ने पहले श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के साथ काम किया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने हाल में देश के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और खेल मंत्री हरिन फर्नांडो से मुलाकात की थी जिससे श्रीलंकाई बोर्ड को उम्मीद है कि उसका निलंबन हटा लिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट में मची उथल-पुथल, एक-साथ तीन दिग्गजों ने दिया इस्तीफा

MI के कप्तान का बड़ा बयान, कहा - इस टीम के लिए खेलना बहुत दबाव भरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement