A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पांड्या के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस को आई साल 2008 के IPL सीजन की याद

हार्दिक पांड्या के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस को आई साल 2008 के IPL सीजन की याद

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेल रही है, लेकिन टीम का अब तक प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिला है, जिसमें उन्हें शुरुआती दोनों मैचों में हार का सामना किया है।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : AP हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने अब तक 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पिछले साल जब मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को अचानक टीम का नया कप्तान बनाने का फैसला किया था तो उसके बाद से फैंस में भी इसको लेकर काफी नाराजगी देखने को मिल रही थी, वहीं अब टीम को शुरुआती 2 मैचों में मिली हार से हार्दिक पांड्या पर भी बतौर कप्तान काफी दबाव बढ़ गया है। वहीं हार्दिक के साथ बतौर मुंबई इंडियंस कप्तान एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है।

हरभजन के बाद इस मामले में हार्दिक बन गए दूसरे कप्तान

मुंबई इंडियंस की टीम ने साल 2008 का आईपीएल सीजन हरभजन सिंह की कप्तानी में खेला था, जो पहली बार टीम का नेतृत्व कर रहे थे, सीजन के शुरुआती तीन मैचों में टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद हार्दिक दूसरे ऐसे मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान बन गए हैं, जो पहली बार इस फ्रेंचाइजी के कप्तान के तौर पर आईपीएल सीजन के पहले 2 मैच गंवा चुके हैं। हार्दिक ने आईपीएल में अपनी कप्तानी का आगाज गुजरात टाइटंस टीम के साथ साल 2022 के सीजन में किया और पहली बार में ही टीम को विजेता बना दिया था। इसके बाद जीटी साल 2023 के सीजन में भी फाइनल तक पहुंची थी। वहीं इस साल के आईपीएल सीजन में हार्दिक अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में वापस आ गए थे, जिसमें उनको रोहित शर्मा की जगह पर टीम का नया कप्तान भी बना दिया गया। हालांकि अब टीम का प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिला है।

बल्ले और गेंद से भी अब तक फ्लॉप रहे हार्दिक

हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 सीजन के शुरुआती दोनों मुकाबलों में कप्तानी के मोर्चे पर जहां पूरी तरह से फ्लॉप दिखाई दिए तो वहीं गेंद और बल्ले से भी कोई खास कमाल करने में कामयाब नहीं हो सके हैं। हार्दिक पहले मैच मे जहां 30 रन देने के बाद कोई विकेट भी हासिल नहीं कर सके तो बल्ले से भी सिर्फ 11 रन ही बना सके थे। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक ने अपने 4 ओवरों में 46 रन दे दिए और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके थे। जबकि टीम जब 278 रनों के बड़े टारगेट का पीछा कर रही थी, तो उस समय हार्दिक 20 गेंदों में 24 रनों की धीमी पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें

IPL में 2 मैच हारते ही मुंबई इंडियंस को लेकर अफवाहों का दौर, ये रही पूरी कहानी

IPL के बीच इस खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हुआ बाहर

Latest Cricket News