A
Hindi News खेल क्रिकेट Ashes: इयान चैपल ने इंग्लिश कप्तान जो रूट को दी ऐसी सलाह

Ashes: इयान चैपल ने इंग्लिश कप्तान जो रूट को दी ऐसी सलाह

चैपल ने कहा, "मैं रूट से सवाल पूछना चाहता हूं कि आप तीन नंबर पर बल्लेबाजी क्यों नहीं करते?"

<p>Ian Chappell wants Joe Root to bat No.3 in the Ashes</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY Ian Chappell wants Joe Root to bat No.3 in the Ashes

Highlights

  • इयान चैपल ने रूट को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने की सलाह दी है
  • रूट ने अपने टेस्ट करियर में 50.12 की औसत से 23 शतक और 50 अर्धशतक जड़े हैं
  • चैपल ने बताया कि अगर वे रूट होते तो वे नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करते

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने सोमवार को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के इस साल के प्रदर्शन को देखते हुए आने वाली एशेज सीरीज को लेकर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने की सलाह दी है। रूट 2021 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने चौथे नंबर पर आते हुए 23 पारियों में 66.13 की औसत से 1455 रन बनाए हैं। कुल मिलाकर चौथे नंबर पर रूट का औसत 53.37 है, जबकि तीसरे नंबर पर 38.66 है। ऑस्ट्रेलिया में छह अर्धशतकों के साथ रूट का औसत 38 है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 50.12 औसत से 23 शतकों और 50 अर्धशतक लगाए हैं।

चैपल ने वाइल्ड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा, "मैं रूट से सवाल पूछना चाहता हूं कि आप तीन नंबर पर बल्लेबाजी क्यों नहीं करते? मैंने हमेशा माना है कि आप एक बेहतर खिलाड़ी हैं और आप वास्तव में तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।"

चैपल ने आगे कहा, "रूट के पास तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने का सही समय है क्योंकि वह शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी नहीं करेंगे। मुझे लगता है कि डेविड मालन एक अच्छे खिलाड़ी हैं। जो एशेज सीरीज में नंबर तीन स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। वहीं, रूट नंबर चार पर आएंगे। लेकिन, अगर मैं रूट होता तो मैं तीन नंबर पर बल्लेबाजी करता।"

क्या पर्थ में नहीं खेला जाएगा एशेज का पांचवां टेस्ट?

78 साल के पूर्व कप्तान ने आगे रूट की कप्तानी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के प्रदर्शन पर बहुत अधिक निर्भर होंगे।

Latest Cricket News