A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC ODI Rankings : बाबर आजम टॉप पर, जानिए रोहित शर्मा और विराट कोहली का हाल

ICC ODI Rankings : बाबर आजम टॉप पर, जानिए रोहित शर्मा और विराट कोहली का हाल

पूर्व कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर काबिज हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में अपनी अर्धशतकीय पारी से अहम रेटिंग अंक हासिल कर लिए। 

Babar Azam- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Babar Azam

Highlights

  • आईसीसी ने जारी की वन डे इंटरनेशनल की खिलाड़ियों की रैंकिंग
  • विराट कोहली अभी भी नंबर दो पर कायम, रोहित शर्मा उनके पीछे
  • गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह सातवें नंबर पर है काबिज

भारत के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के नये कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी वन डे की नई रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं, लेकिन उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ी विराट कोहली के साथ अंतर को कम कर लिया है। पूर्व कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर काबिज हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में अपनी अर्धशतकीय पारी से अहम रेटिंग अंक हासिल कर लिए। विराट कोहली के 828 के मुकाबले रोहित के नाम 807 रेटिंग अंक हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : विराट कोहली ने बनाया अनोखा शतक, केवल 5 खिलाड़ी ही कर पाए हैं

आईसीसी की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप स्थान पर बने हुए हैं, जबकि उनके हमवतन फखर जमां और इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट टॉप 10 में पहुंच गए हैं। भारत के खिलाफ पहले वनडे में आठ रन बनाने वाले वेस्टइंडीज के शाई होप  टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सातवें स्थान पर बने हुए हैं। हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में रविन्द्र जडेजा आठवें स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं। भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय में अर्धशतक जड़ने वाले वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर चार स्थान के सुधार के साथ टॉप 20 में पहुंच गए हैं। 

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया में वापसी के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं दिनेश कार्तिक

बल्लेबाजों की सूची में ओमान के जतिंदर सिंह ने 26 स्थानों का सुधार किया है और टॉप 100 में पहुंच गये है। उन्होंने यूएई सीरीज के पहले मैच में शतक जड़ा था। यह मैच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 (दूसरा स्तर)’ का हिस्सा है। उन्होंने लीग 2 में 23 मैचों में 594 रन बनाए हैं औैर दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

(Bhasha Inputs)

Latest Cricket News