A
Hindi News खेल क्रिकेट वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया की हरकत पर मचा बवाल, स्क्वाड से बाहर खिलाड़ी को मैदान पर उतारा

वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया की हरकत पर मचा बवाल, स्क्वाड से बाहर खिलाड़ी को मैदान पर उतारा

ODI World Cup 2023 से पहले खेले जा रहे वार्मअप मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक हरकत पर बवाल मचा हुआ है। दरअसल उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी को खेलने के लिए मैदान पर भेज दिया जो स्क्वाड का हिस्सा ही नहीं है।

Australia Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में किया जाना है। इस टूर्नामेंट से पहले सभी 10 टीमें भारत पहुंच गई हैं। वर्ल्ड कप के मुकाबले 05 अक्टूबर से खेले जाएगा। इससे पहले सभी टीमें वार्मअप मैच खेल रही हैं। जहां ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक हरकत पर बवाल मच गया है। दरअसल ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मुकाबले में एक ऐसे खिलाड़ी को बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर भेज दिया जो वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा ही नहीं था।

इस खिलाड़ी को मैदान पर भेजा

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच तिरुवनंतपुरम में मुकाबला खेला गया। इस मैच को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया, लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने मैट शॉर्ट को भी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर भेज दिया। आपको बता दें कि मैट शॉर्ट ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम में शामिल किया गया है। मैट शॉर्ट को ट्रैविस हेड की इंजरी के कारण टीम के रिजर्व में रखा गया है। 

वार्मअप मुकाबलों का असर इंटरनेशनल स्टेट्स और वर्ल्ड कप के अंकों पर नहीं पड़ता। इसमें टीम अपने स्क्वाड में शामिल सभी 15 खिलाड़ियों से बल्लेबाजी या गेंदबाजी करवा सकती है। लेकिन ऐसा शायद पहली बार हुआ होगा जब किसी टीम ने एक रिजर्व खिलाड़ी को मैदान पर भेज दिया हो। हालांकि आईसीसी में ऐसा कोई नियम नहीं है कि रिजर्व खिलाड़ी वार्मअप मैच नहीं खेल सकता है।

कैसा रहा मैच का हाल

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। बारिश के कारण दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सिर्फ 23-23 ओवर का खेला गया। पहले बल्लेबाज करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 23 ओवर में 7 विकेट खोकर 166 रन बनाए। जिसके जवाब में नीदरलैंड की टीम 14 ओवर में 6 विकेट खोकर 84 रन बनाए थे तब ही बारिश ने एक बार फिर से खलल डाला और यह मैच रद्द करना पड़ा। 

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जोश इंग्लिश (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिचल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जैम्पा

रिजर्व: मैट शॉर्ट और तनवीर सांग

यह भी पढ़ें

Asian Games 2023: भारत ने हॉकी में पाकिस्तान को रौंदा, दर्ज की ऐतिहासिक जीत

एशियाड में भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास, 72 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News