A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Rankings : हार्दिक पांड्या का बहुत बड़ा धमाका, नया कारनामा रचने के साथ जानिए किसकी हिलाई कुर्सी

ICC Rankings : हार्दिक पांड्या का बहुत बड़ा धमाका, नया कारनामा रचने के साथ जानिए किसकी हिलाई कुर्सी

ICC Rankings : आईसीसी की टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव का नंबर एक पर कब्जा है। वहीं बड़ा कमाल किया है हार्दिक पांड्या ने, जिन्होंने लंबी छलांग लगाई है।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya

ICC Rankings Hardik Pandya : टीम इंडिया इस वक्त सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। टी20 और वनडे सीरीज में तो भारतीय टीम ने अभी हाल ही में न्यूजीलैंड को चारोखाने चित्त किया था। अब टेस्ट की बारी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आयोजन नौ फरवरी से शुरू हो रहा है। इसका रोमांच फैंस के सिर पर चढ़कर अभी से बोलने लगा है। इस बीच मैच से एक दिन पहले आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग भी जारी कर दी गई है। टी20 की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव का जलवा है, वहीं वनडे की रैंकिंग में बाबर आजम नंबर एक बने हुए हैं। हालांकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने वनडे में गेंदबाजों में जो नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा किया था, वो अभी भी वहां से हिले नहीं हैं। अब असल कमाल किया है हार्दिक पांड्या ने, जो इस वक्त टी20 में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। हार्दिक पांड्या को इस बार की रैंकिंग में गजब का फायदा हुआ है। 

Image Source : ptiSuryaKumar Yadav And Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या टी20 की ऑलराउंडर की रैंकिंग में नंबर दो पर पहुंचे 
आईसीसी की टी20 रैंकिंग में हार्दिक पांड्या अब नंबर दो के ऑलराउंडर बन गए हैं। हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में गेंद और बल्ले दोनों से भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। खास बात ये है कि हार्दिक पांड्या की ऑलराउंडर की लिस्ट में सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल की है, ये पहली बार हुआ है, जब हार्दिक पांड्या ने 250 की रेटिंग हासिल की है। रैंकिंग में उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। यानी वे पहले नंबर तीन पर थे, लेकिन अब नंबर दो पर पहुंच गए हैं। लेकिन अब खतरा नंबर एक के ऑलराउंडर हो गया है। इस वक्त टी20 में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की रेटिंग 252 की है। वे नंबर एक हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या से उनकी रेटिंग केवल दो अंकों का भी अंतर है। लिस्ट में तीसरे नंबर पर अफगाानिस्तान के मोहम्मद नबी हैं, जो अब काफी पीछे छूट गए हैं। उनकी रेटिंग 233  रह गई है। ऑलराउंडर की लिस्ट में टॉप 10 में हार्दिक पांड्या के अलावा टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी नहीं है। 

Image Source : PTIRavindra Jadeja

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा और रवि अश्विन का कब्जा
उधर टेस्ट की ऑलराउंडर की रैंकिंग की बात की जाए तो यहां पर तो टीम इंडिया के खिलाड़ियों  ने नंबर एक और दो दोनों पर ​कब्जा जमाया हुआ है। यहां पर रवींद्र जडेजा नंबर एक पर कब्जा जमाए हुए हैं और दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन हैं। रवींद्र जडेजा की रेटिंग इस वक्त 369 है और अश्विन की रेटिंग 343 है। इसके बाद तीसरे नंबर का ऑलराउंडर काफी पीछे छूट गया है। नंबर तीन पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं और उनकी रेटिंग 329 है। खास बात ये भी है कि रवींद्र जडेजा और आर अश्विन गुरुवार से शुरू होने वाले टेस्ट में भी खेलने वाले हैं। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर चाहे जितनी माथापच्ची की जा रही हो, लेकिन इन दोनों की जगह तो पक्की है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों कितनी और रेटिंग हासिल करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

ICC Rankings : सूर्यकुमार यादव को भारी नुकसान, बाबर आजम ने किया मजबूत कमबैक

IND vs AUS : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 6 की जगह पक्की, बाकी 5 को लेकर फंसा पेंच

Latest Cricket News