A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Rankings: रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ ब्रेक में हुआ बड़ा खेल, जानिए कौन है नंबर 1 बल्लेबाज

ICC Rankings: रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ ब्रेक में हुआ बड़ा खेल, जानिए कौन है नंबर 1 बल्लेबाज

रोहित शर्मा और विराट कोहली न्यूजीलैंड दौरे पर आराम कर रहे थे। आगामी बांग्लादेश दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में दोनों खिलाड़ी वापसी करेंगे।

विराट कोहली और रोहित...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली और रोहित शर्मा

ICC Rankings: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज में टीम इंडिया के दो बड़े खिलाड़ी नहीं नजर आए। कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस सीरीज से ब्रेक ले लिया। लेकिन अब इन दोनों खिलाड़ियों को इस ब्रेक का नुकसान भी उठाना पड़ा है। भारतीय टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन रहा है। बल्लेबाजी जहां धीमी रही तो तीसरे मुकाबले में फेल भी हो गई। ऐसे में टीम को इन दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों की कमी खली है। 

वहीं इस सीरीज से ब्रेक लेने के कारण आईसीसी (ICC) द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में इन दोनों ही खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है। आपको बता दें कि टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली और रोहित शर्मा ही दो भारतीय खिलाड़ियों के तौर पर शामिल हैं। लेकिन अब इन दोनों खिलाड़ियों को ब्रेक का खामियाजा भुगतते हुए अपने स्थान से एक-एक पायदान नीचे लुढ़कना पड़ा है। वहीं टॉप पोजीशन की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी टॉप पर काबिज हैं।

विराट-रोहित के साथ हुआ खेल

जी हां, यह एक तरीके का खेल ही है। रैंकिंग के इस खेल में भारतीय कप्तान और पूर्व कप्तान फंस गए। इससे पहले वनडे सीरीज नहीं खेली जा रही थीं। आखिरी बार भारत ने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। उसके बाद अब यहां न्यूजीलैंड में दोनों खिलाड़ी आराम कर रहे थे। उसी का नतीजा है कि अब विराट कोहली 7वें से 8वें स्थान पर खिसक गए हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 8वें से 9वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं पहले वनडे में टॉम लैथम के साथ 94 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले कप्तान केन विलियमसन 10वें स्थान पर मौजूद हैं। 

टॉम लैथम को हुआ बड़ा फायदा

इस लिस्ट में बाबर आजम 890 पॉइंट्स की बड़ी लीड के साथ टॉप पर हैं। दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के ही इमाम-उल-हक के 779 और साउथ अफ्रीका के रासी वान दर डूसेन के 766 अंक हैं। वहीं चौथे स्थान पर हैं साउथ अफ्रीका के ही विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (759) और टॉप 5 में आखिरी स्थान पर हैं ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (747)। ऑस्ट्रेलिया के ही स्टीव स्मिथ (719) छठे और चोट के कारण विश्व कप से बाहर रहने वाले जॉनी बेयरस्टो (710) सातवें स्थान पर हैं। सबसे बड़ा फायदा पहले वनडे में भारत के खिलाफ 145 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले टॉम लैथम को हुआ जो 28वें से 18वें पायदान पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें:-

'...प्रदर्शन इतना भी बुरा नहीं', आलोचनाओं में घिरे ऋषभ पंत ने अब दिया ये जवाब

IND vs NZ: क्राइस्टचर्च में टीम इंडिया का बुरा हाल; 47.3 ओवर की पूरी पारी, तकरीबन 32 ओवर खेले डॉट

Latest Cricket News