Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs NZ: क्राइस्टचर्च में टीम इंडिया का बुरा हाल; 47.3 ओवर की पूरी पारी, तकरीबन 32 ओवर खेले डॉट

IND vs NZ 3rd ODI: तीसरे वनडे में भारतीय टीम 47.3 ओवर में सिर्फ 219 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। वाशिंगटन सुंदर ने 51 रनों की पारी खेली।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 30, 2022 13:05 IST
शिखर धवन ने खेली धीमी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES शिखर धवन ने खेली धीमी पारी

IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला। 47.3 ओवर में पूरी भारतीय टीम 219 रनों पर सिमट गई। भारतीय बल्लेबाजों ने खासा निराश किया। वाशिंगटन सुंदर ने 51 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया। भारत की तरफ से इस पारी में डॉट गेंदें ज्यादा खेली गईं। यही कारण रहा कि 47.3 ओवर खेलने के बाद भी भारत का स्कोर 220 के पार नहीं पहुंच पाया।

ओपनिंग में उतरे कप्तान शिखर धवन ने 45 गेंदों पर 28 रनों की धीमी पारी खेली। वहीं उनके साथी ओपनर शुभमन गिल ने 22 गेंदों पर 13 रन बनाए। 20.3 ओवर में भारत का स्कोर 3 विकेट पर 85 रन था। अगर नंबर्स बताएं तो शायद उन्हें सुनकर आपको भी झटका लगेगा। भारत की पारी रही कुल 285 गेंदों की जिसमें से 190 गेंदें यानी तकरीबन 32 ओवर (31.4 ओवर) डॉट रहीं। आज के दौर में जहां बैजबॉल और ऑलआउट अप्रोच की बात होती हैं वहां टीम इंडिया का यह शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला।

कीवी गेंदबाजी के आगे टीम इंडिया का बुरा हाल

आज के मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने लगातार तीसरा टॉस इस सीरीज में जीता। पहले खेलते हुए भारत को कप्तान धवन और उनके साथी ओपनर शुभमन गिल ने धीमी शुरुआत दी। 13 ओवर में भारत का स्कोर सिर्फ 55 रन था और दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए थे। 26वें ओवर में सेट श्रेयस अय्यर (49) के विकेट के बाद रफ्तार और धीमी हो गई। यही कारण रहा कि 47.3 ओवर में सभी विकेट गिरने के बाद भारत के सिर्फ 219 रन ही बन सके। खास बात यह इसमें 21 रन एक्स्ट्रा रहे और 110 रन बाउंड्री (20 चौके 5 छक्के) से आए। 190 गेंदें इस पारी में भारत की तरफ से डॉट रहीं।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। एडम मिल्ने और डैरिल मिचेल ने 3-3 विकेट झटके। वहीं टिम साउदी ने 2 विकेट झटके। इसके अलावा मिचेल सैंटनर और लॉकी फर्ग्युसन को 1-1 सफलता मिली। इस सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पहले मैच में बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन वहां भी धवन की शुरुआत धीमी रही थी। इस मुकाबले में भारत 306 रन बनाकर भी मैच हारा था। दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। फिर तीसरे मैच में भी गेंदबाज बेबस नजर आए।

यह भी पढ़ें:-

IND vs NZ 3rd ODI LIVE SCORE: बारिश के कारण रुका खेल, न्यूजीलैंड के लिए खड़ी हो सकती है मुश्किल

सैमसन के साथ तीसरे वनडे में भी हुई नाइंसाफी, ट्विटर पर फैंस के गुस्से ने पार की सारी हदें

IND vs NZ: 'इसे तो सिर्फ बेंच पर ही रखना चाहिए', पंत की एक और पारी के बाद आगबबूला हुए लोग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement