A
Hindi News खेल क्रिकेट संन्यास से यू-टर्न लेने वाले खिलाड़ी पर ICC का बड़ा एक्शन, इस गलती की वजह से किया सस्पेंड

संन्यास से यू-टर्न लेने वाले खिलाड़ी पर ICC का बड़ा एक्शन, इस गलती की वजह से किया सस्पेंड

ICC: आईसीसी ने श्रीलंका के दो खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। इनमें से एक खिलाड़ी को आईसीसी ने कुछ मैचों के लिए सस्पेंड भी कर दिया है।

Wanindu Hasaranga- India TV Hindi Image Source : GETTY संन्यास से यू-टर्न लेने वाले खिलाड़ी पर ICC का एक्शन

International Cricket Council: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने पिछले साल 15 अगस्त को टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन वह संन्यास से वापस लौट आए हैं। वानिंदु हसरंगा को 22 मार्च से शुरू होने जा रही बांग्लांदेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में शामिल किया गया है। लेकिन उनके खिलाफ आईसीसी ने बड़ा एक्शन लिया है, जिसके चलते वह इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। 

वानिंदु हसरंगा पर ICC का बड़ा एक्शन

वानिंदु हसरंगा ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज के तीसरे वनडे के दौरान आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन किया था, जो एक इंटरनेशनल मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है। यह घटना खेल के 37वें ओवर में घटी जब हसरंगा ने एक अंपायर से उनकी टोपी छीन ली और मैच में अंपायरिंग का मजाक उड़ाया। इससे 24 महीने की अवधि में उनके कुल 8 डिमेरिट पॉइंट हो गए हैं। इसलिए हसरंगा बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। 

श्रीलंका के कुसल मेंडिस के खिलाफ भी एक्शन

श्रीलंका के वनडे कप्तान कुसल मेंडिस को भी तीसरे मैच के अंत में अंपायरों से हाथ मिलाते समय उनके साथ दुर्व्यवहार करने के बाद लेवल 2 के अपराध के लिए 50 प्रतिशत जुर्माना और तीन डिमेरिट अंक का सामना करना पड़ा है। कुसल मेंडिस ने संहिता के अनुच्छेद 2.13 का उल्लंघन किया है, जो एक इंटरनेशनल मैच के दौरान एक खिलाड़ी, अंपायर या मैच रेफरी के व्यक्तिगत दुर्व्यवहार से संबंधित है। हसरंगा और मेंडिस दोनों ने अपने अपराध स्वीकार कर लिए और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया।

वानिंदु हसरंगा का करियर

वानिंदु हसरंगा ने साल 2020 में श्रीलंका के लिए टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू किया था। वहीं, उन्होंने श्रीलंका के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2021 में खेला था। वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंका के लिए अभी तक चार टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होने कुल 196 रन बनाने के साथ-साथ चार विकेट भी लिए हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में एक अर्धशतक भी है। इसके अलावा वह श्रीलंका के लिए 54 वनडे और 65 टी20 मैच खेल चुके हैं। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले RCB की टीम का बड़ा ऐलान, अब इस नाम से पहचानी जाएगी टीम

IPL 2024 MI Playing XI : सूर्यकुमार यादव के सस्पेंस से गहराया प्लेइंग इलेवन का संकट, किसी टीम पर दांव खेलेंगे हार्दिक पांड्या

Latest Cricket News