A
Hindi News खेल क्रिकेट कौन बनेगा टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर? भारतीय बल्लेबाज है सबसे बड़ा दावेदार

कौन बनेगा टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर? भारतीय बल्लेबाज है सबसे बड़ा दावेदार

साल 2022 के सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर के पुरस्कार के लिए ICC ने चार खिलाड़ियों को नामित किया है।

सूर्यकुमार यादव और...- India TV Hindi Image Source : AP सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने साल 2022 के टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए गुरुवार को चार नॉमिनीज के नाम जारी कर दिए हैं। इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी है जो इस पुरस्कार का सबसे बड़ा दावेदार भी माना जा रहा है। कई लोगों ने शायद नाम गेस कर लिया होगा। इस भारतीय के अलावा जिम्बाब्वे, पाकिस्तान और इंग्लैंड के भी एक-एक खिलाड़ी को नामित किया गया है। गौरतलब है इसी साल टी20 वर्ल्ड कप भी खेला गया था जहां एक से बढ़कर एक शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिले थे।

इस पूरे साल टी20 क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम करने वाले सूर्यकुमार यादव को एकमात्र भारतीय के तौर पर इस लिस्ट में जगह मिली है। वह इस साल के अंत तक आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भी नंबर 1 बल्लेबाज रहे। उनके नाम इस साल सबसे ज्यादा 1164 रनों का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। वह टी20 क्रिकेट में एक साल में 1000 का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बने। इस साल टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका कमाल का प्रदर्शन रहा। यही कारण है कि इस साल 2 टी20 शतक लगाने वाले सूर्या इस अवॉर्ड के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं।

Image Source : Screengrab ICCICC Nominess, टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022

सूर्यकुमार यादव को इनसे मिलेगी चुनौती

अब अगर आईसीसी द्वारा जारी चार नॉमिनीज की लिस्ट पर नजर डालें तो पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और इंग्लैंड के सैम करन भारतीय जांबाज सूर्यकुमार यादव के साथ इस लिस्ट में शामिल हैं। सूर्या ने जहां बल्लेबाजी में झंडे गाड़े हैं वहीं सैम करन के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंग्लैंड की टीम इस साल टी20 में वर्ल्ड चैंपियन भी बनी थी। इसी टूर्नामेंट में सिकंदर रजा और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने भी कमाल किया था। अब देखना होगा कि आखिर कौन बाजी मारता है।

साल 2022 में कैसा रहा इन चारों का प्रदर्शन?
  1. सूर्यकुमार यादव- 1164 रन (31 मैच, 187.43 स्ट्राइक रेट)
  2. मोहम्मद रिजवान- 996 रन, 9 कैच, 3 स्टम्पिंग (25 मैच)
  3. सिकंदर रजा- 735 रन, 25 विकेट (24 मैच)
  4. सैम करन- 67 रन, 25 विकेट (19 मैच)

यह भी पढ़ें:-

World Cup Schedule: भारत और पाकिस्तान एक ग्रुप में, जानें कब खेला जाएगा हाईवोल्टेज मुकाबला

PAK vs NZ: पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती! जानिए अपने ही घर में क्यों बांटने पड़ रहे फ्री टिकट

Latest Cricket News