Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती! जानिए अपने ही घर में क्यों बांटने पड़ रहे फ्री टिकट

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट जारी है। 2 जनवरी से कराची में ही सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 29, 2022 11:41 IST
कराची नेशनल स्टेडियम...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कराची नेशनल स्टेडियम के खाली स्टैंड

PAK vs NZ: पाकिस्तान में इन दिनों दोबारा से क्रिकेट शुरू हो गया है और कई टीमें दौरा भी करने लगी हैं। मौजूदा समय में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से कराची में खेला जा रहा है, लेकिन अपने ही देश में पाकिस्तान को एक बार फिर बुरी तरह बेइज्जत भी होना पड़ा है। दरअसल कराची में जारी पहले टेस्ट में पाकिस्तानी टीम को अपने घरेलू दर्शक ही देखने नहीं पहुंचे। इसके परिणामस्वरूप अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को फ्री में टिकट बांटने पड़ रहे हैं।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट जारी है। दूसरा टेस्ट कराची में ही 2 जनवरी से खेला जाना है। इस मैच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब दर्शक बुलाने के लिए फ्री में ही टिकट बांटना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड के सामने उनकी यह बहुत बड़ी फजीहत है कि उनके ही देश में उनके दर्शक स्टेडियम नहीं पहुंच रहे। इसका एक कारण पाकिस्तान की पिचों का हाल और उसका इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन भी हो सकता है। दरअसल पाकिस्तान में पिछले दिनों रावलपिंडी की पिच पर सवाल उठे थे और ऐसा ही कुछ कराची में देखने को मिल रहा है जहां चौथे दिन अभी मैच की दूसरी पारी ही नहीं खत्म हुई (खबर लिखने तक)।

पीसीबी के कार्यभार को संभालने के लिए बनाई गई प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन नजम सेठी ने पाकिस्तानी मीडिया से इस बारे में बात की। उन्होंने कहा कि, यह फ्री टिकट भी पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ही दिए जाएंगे। वहीं जानकारी के मुताबिक कराची स्टेडियम में बने जावेद मियांदाद और हनीफ मोहम्मद स्टैंड को वीआईपी का दर्जा दिया गया है। ऐसे में फ्री टिकट व्यवस्था इन स्टैंड के लिए नहीं लागू होगी। उनकी टिकट के लिए 500 रुपए देने होंगे, बाकी सभी टिकट फ्री रहेंगे।

इस साल घर पर पाकिस्तान का बुरा रिकॉर्ड

पाकिस्तान का इस साल अपने घर पर टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें मात दी थी, तो हाल ही में न्यूजीलैंड सीरीज से पहले इंग्लैंड ने 3-0 से उसका सूपड़ा साफ कर दिया। यही कारण है कि पाकिस्तान मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से भी बाहर हो गया। पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी कराची टेस्ट में भी पहली पारी के स्कोर के आधार पर पिछड़ गई है। पहले खेलते हुए मेजबान टीम ने 438 रन बनाए थे जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ही मेहमानों ने बढ़त बना ली थी। वैसे तो यह मुकाबला ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा है लेकिन देखना होगा कि चौथे-पांचवें दिन कराची की बेजान पिच कुछ असर दिखाती है या नहीं।

यह भी पढ़ें:-

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को रौंदा, WTC टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल; टीम इंडिया की राह आसान

PAK vs NZ 1st Test Day 4: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच जारी कराची टेस्ट का चौथा दिन, यहां देखें Live Score

मेलबर्न में भारत-पाकिस्तान के बीच होगा टेस्ट मैच? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बात; जानें पूरा मामला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement