A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Test Player Of The Year: रूट, अश्विन, जैमीसन और करुणारत्ने को किया नॉमिनेट

ICC Test Player Of The Year: रूट, अश्विन, जैमीसन और करुणारत्ने को किया नॉमिनेट

2021 में छह शतकों के साथ 15 मैचों में 1,708 रन बनाने वाले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को भी इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

<p>ICC Test Player Of The Year: r Ashwin, Joe Root, Kyle...- India TV Hindi Image Source : GETTY ICC Test Player Of The Year: r Ashwin, Joe Root, Kyle Jamieson and Dimuth Karunaratne Nominated

सबसे लंबे प्रारूप में भारत के सर्वश्रेष्ठ मैच विजेताओं में से एक रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर 2021 पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। अश्विन के साथ, इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट, न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी काइल जैमीसन और श्रीलंका टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को भी इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

अश्विन ने 2021 में आठ मैचों में 16.23 की औसत से 52 विकेट लेकर खुद को साबित किया, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार मैचों में 14.72 औसत से 32 विकेट लिए। इसके अलावा, अश्विन ने रन बनाकर भी अमूल्य योगदान दिया। चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ एक शतक के साथ 28.08 की औसत से 337 रन बनाए।

2021 में छह शतकों के साथ 15 मैचों में 1,708 रन बनाने वाले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को भी इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

मौजूदा एशेज सीरीज में टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद, रूट का शानदार फॉर्म 2021 में भी जारी है। इसके साथ ही उन्होंने एक साल में टेस्ट क्रिकेट में 1,700 से अधिक रन बनाने वाले इतिहास के तीसरे खिलाड़ी बन गए।

आईसीसी ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को भी नामित किया है, जो 2021 में विश्व क्रिकेट में तेज गेंदबाजों के रूप में उभरे हैं। 2021 में पांच मैचों में 17.51 की औसत से 27 विकेट लेने वाले जैमीसन न्यूजीलैंड के लिए प्रमुख खिलाड़ी थे।

Ashes 2021: स्कॉट बोलैंड के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले गेंदबाज

इस लिस्ट में अंतिम नाम श्रीलंकाई टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने हैं, जिन्होंने सात मैचों में चार शतकों के साथ 69.38 की औसत से 902 रन बनाए।

Latest Cricket News