A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Test Ranking में अश्विन को हुआ नुकसान, यह गेंदबाज बन गया नंबर 1

ICC Test Ranking में अश्विन को हुआ नुकसान, यह गेंदबाज बन गया नंबर 1

ICC Test Ranking: टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वहीं एक गेंदबाद ने नंबर 1 की स्थान को हासिल कर लिया है।

R Ashwin, ICC Test Ranking- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन

ICC Test Ranking: आईसीसी ने बुधवार को अपनी टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में भारत के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को नुकसान हुआ है। वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा। जेम्स एंडरसन ने आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन के साथ नंबर 1 स्थान हासिल कर ली है। 1 मार्च को अश्विन द्वारा एंडरसन को शीर्ष स्थान से हटा दिया गया था, लेकिन महान सीमर ने वापसी की है और भारतीय ऑफ स्पिनर के साथ नंबर 1 स्थान हासिल कर ली है। अश्विन ने इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चार विकेट लेने के बाद छह रेटिंग अंक गंवाए और अब कुल 859 अंकों के साथ एंडरसन के साथ बराबरी पर हैं।

पैट कमिंस तीसरे स्थान पर कायम हैं

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस 849 अंक के साथ नीचे गिर गए थे, लेकिन आखिरी गेम से चूकने के बावजूद तीसरे स्थान पर बने रहने में सफल रहे हैं। भारत के रवींद्र जडेजा और ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन भी शीर्ष 10 में मौजूद हैं। रवींद्र जडेजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की लिस्ट में आंठवें स्थान पर हैं। वहीं नाथन लायन 769 रैटिंग अंकों के साथ 9वें स्थान पर हैं। नाथन लायन भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 11 विकेट लेने के बाद पांच स्थान के सुधार के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टेस्ट बल्लेबाजों के लिए शीर्ष 10 में एकमात्र बदलाव ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा दो पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं, इस लिस्ट में टॉप 10 में सिर्फ एक भारतीय बल्लेबाज शामिल है। ऋषभ पंत लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से बाहर होने के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में 8वें स्थान पर मौजूद हैं। ऋषभ इंजरी के कारण अभी क्रिकेट से दूर हैं। आईसीसी की टेस्ट टीम रैंकिंग में भारतीय टीम अभी भी दूसरे स्थान पर है। जबकि ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का चौथा टेस्ट अहम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला चौथा टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है। WTC के फाइनल डायरेक्ट एंट्री पाने के लिए भारत को यह मैच जीतना होगा। वराना उन्हें न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले सीरीज के रिजल्ट का इंतजार करना होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम WTC फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। ऐसे में भारत या श्रीलंका में से कोई एक टीम फाइनल में जा सकती है।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News