A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Test Rankings: रोहित शर्मा की टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, टॉप 10 में मारी एंट्री

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा की टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, टॉप 10 में मारी एंट्री

ICC Test Rankings: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा को कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन का फायदा मिला है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा

ICC Test Rankings: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। रोहित शर्मा अब बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गए हैं। आईसीसी ने मंगलवार को अचानक से टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव किया। जिसके कारण रोहित शर्मा को बड़ा फायदा हो गया। रोहित शर्मा ने हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर एक खराब पिच और अच्छी गेंदबाजी के खिलाफ ठीक-ठाक प्रदर्शन किया। जिसके कारण वह टेस्ट रैंकिंग में अब टॉप 10 में पहुंच गए हैं। 

टॉप 10 में रोहित शर्मा का एंट्री

रोहित शर्मा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में अब 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान 14वें स्थान पर थे। रोहित शर्मा ने कुल 4 स्थानों की छलांग लगाई है। रोहित शर्मा टेस्ट रैंकिंग में 748 रेटिंग अंकों के साथ इस स्थान पर पहुंचे हैं। वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड 10वें स्थान पर थे। जो अब 736 अंकों के साथ 12वें स्थान पर खिसक गए हैं। रोहित शर्मा ने इसके अलावा टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऋषभ पंत और पाकिस्तान के सऊद शकील के भी पीछे किया है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई पाकिस्तान टीम के लिए खेल रहे सऊद शकील ने वहां पर खराब बल्लेबाजी की थी। जिसका फायदा रोहित शर्मा को हो गया।

टॉप 10 में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा के अलावा सिर्फ टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ही टॉप 10 में मौजूद हैं। विराट कोहली 775 रेटिंग अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। विराट कोहली को भी आईसीसी की रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। इससे पहले विराट 9वें स्थान पर थे, लेकिन अब वह छठे नंबर पर हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी। विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग के बारे में और भी जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे।

ICC Test Rankings में बड़ा बदलाव, इस नंबर पर पहुंचे विराट कोहली, बाबर को छोड़ा पीछे

यह भी पढ़ें

मोहम्मद शमी ने अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट, अब मैदान पर वापसी ज्यादा दूर नहीं!

Latest Cricket News