Friday, May 03, 2024
Advertisement

मोहम्मद शमी ने अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट, अब मैदान पर वापसी ज्यादा दूर नहीं!

Mohammed Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के चलते फिलहाल एक्शन से दूर हैं। उन्होंने अपनी वापसी पर बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 09, 2024 21:49 IST
Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद शमी ने अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट

Mohammed Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आज भारत की राष्ट्रपति ने अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया है। वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था।  लेकिन वर्ल्ड कप के बाद से ही मोहम्मद शमी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अब अपनी चोट पर अपडेट देते हुए मैदान पर वापसी करने पर बड़ा बयान दिया है। 

शमी ने अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट

मोहम्मद शमी ने कहा है कि उनके टखने की चोट से उबरने का काम ट्रैक पर है और उन्हें उम्मीद है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली भारत की पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान वापसी करेंगे। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि मेरा रिहैबिलिटेशन अच्छी तरह से चल रहा है और एनसीए के चिकित्सा विशेषज्ञ मेरी प्रगति से खुश हैं। मेरे टखने में थोड़ी जकड़न है लेकिन यह ठीक है। मैंने अपना ट्रेनिंग सेशन शुरू कर दिया है और मुझे विश्वास है कि मैं इंग्लैंड सीरीज में वापसी करने में सक्षम होऊंगा। 

वर्ल्ड कप 2023 में किया कमाल का प्रदर्शन 

मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उनके शानदार खेल को देखते हुए ही उन्हें अर्जुन अवॉर्ड देने की घोषणा हुई थी। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है। शमी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 7 मैचों में 24 विकेट हासिल किए हैं। वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

भारत-इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैच हैदराबाद (25-29 जनवरी), विशाखापत्तनम (2-6 फरवरी), राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7-11 मार्च) में खेले जाएंगे। यह सीरीज मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में भारत की तीसरी सीरीज होगी। भारत ने अभी तक खेली दो सीरीज में से 1 में जीत हासिल की है और 1 बराबरी पर खत्म की है। 

ये भी पढ़ें

हरमनप्रीत कौर की खराब बल्लेबाजी के पीछे जिम्मेदार कौन? अब किसको ठहराएंगी कसूरवार

IND vs AFG: पहले टी20 में ये खिलाड़ी हो सकता है रोहित शर्मा का नया ओपनिंग पार्टनर, मोहली में ऐसा होगा गेम प्लान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement