Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs AFG: पहले टी20 में ये खिलाड़ी हो सकता है रोहित शर्मा का नया ओपनिंग पार्टनर, मोहली में ऐसा होगा गेम प्लान

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा एक नए ओपनिंग पार्टनर के साथ बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 09, 2024 20:28 IST
Shubman Gill, Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन मोहाली में किया जाना है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के लिए रविवार को टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया। जहां रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम इंडिया में 14 महीनों के बाद वापसी हुई है। इन दोनों खिलाड़ियों के टीम इंडिया में वापसी के साथ ही प्लेइंग 11 को लेकर काफी समस्या खड़ी हो गई है। खास करके ओपनिंग जोड़ी को लेकर। रोहित शर्मा की टीम के कप्तान हैं। ऐसे में उनका ओपन करना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन समस्या उनके जोड़ीदार को लेकर है।

कौन होगा रोहित शर्मा का पार्टनर

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने पहले टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा दो खिलाड़ियों के बीच काफी कंफ्यूजन में होंगे। दरअसल टीम इंडिया के स्क्वाड में रोहित शर्मा के अलावा दो और ओपनिंग बल्लेबाज हैं। जिनमें से कोई एक ही पहला टी20 मैच खेल पाएंगा। यह दो खिलाड़ी शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल हैं। शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में से कोई एक ही खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए पहला टी20 मैच खेल पाएगा। ऐसे में रोहित शर्मा लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन बनाने के लिए यशस्वी को मौका दे सकते हैं। यशस्वी बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज हैं और पिछले कुछ समय से टी20 में अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं।

खराब फॉर्म में शुभमन गिल

टी20 सीरीज में शुभमन गिल की टक्कर सिर्फ यशस्वी जायसवाल से है और उनके मुकाबले शुभमन गिल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऐसे में गिल के मुकाबला जायसवाल ज्यादा हकदार खिलाड़ियों में से एक भी हैं। अब यह रोहित शर्मा पर निर्भर करता है कि वह इस मुकाबले में किस खिलाड़ी के साथ ओपना करना चाहते हैं। वह दोनों खिलाड़ियों के साथ अलग-अलग मौकों पर ओपन भी कर चुके हैं। हालांकि रोहित शर्मा ने टी20 में इन दोनों के साथ कभी भी ओपन नहीं किया है। ऐसे में दोनों में कोई भी खिलाड़ी रोहित के साथ ओपन करे यह एक नई जोड़ी होगी। 

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की रेस से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी? सेलेक्टर्स के फैसले से मिले संकेत

भगवान राम का गाना सुनते ही मिलता है आत्मविश्वास, इस क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement