Monday, April 29, 2024
Advertisement

भगवान राम का गाना सुनते ही मिलता है आत्मविश्वास, इस क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

IND vs SA: भारत के साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान भगवान राम का एक संगीत इतना ज्यादा वायरल हो गया कि अभी भी उसकी चर्चे सोशल मीडिया पर की जा रही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 09, 2024 18:59 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच

IND vs SA: क्रिकेट के मैदान पर मैच के दौरान वहां बैठे फैंस के मनोरंजन के लिए गाने बजाए जाते हैं, लेकिन इस दौरान बहुत कम बार ही ऐसा देखा गया है जब किसी मैच में भक्ति संगीत बजाए गए हो, लेकिन हाल ही में खेले गए भारत-साउथ अफ्रीका मैच के दौरान ऐसा हुआ। जहां साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी केशव महाराज के मैदान पर आते ही डीजे ने भक्ति संगीत बजाए थे। दरअसल जब भी महाराज बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आते हैं, तो स्टेडियम में डीजे को ‘राम सिया राम जय जय राम’ गाना बजाने का विशेष अनुरोध मिलता है। यह अनुरोध कोई और नहीं बल्कि केशव महाराज खुद करते हैं।

केएल राहुल और विराट कोहली का रिएक्शन

हाल ही में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज के दौरान भी महाराज से पूछा था कि जब भी आप मैदान में आते हैं, तो वे यह गाना बजाने लगते हैं। केपटाउन टेस्ट में जब महाराज बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए तब एक बार फिर यह गाना बजने लगा और इस दौरान भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस गाने पर अपना रिएक्शन दिया और वह हाथ जोड़ कर खड़े दिखे। विराट कोहली का ये रिएक्शन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो गया। 

क्या बोले महाराज

साउथ अफ्रीका की टी20 लीग एसए20 में डरबन सुपरजायंट्स की कप्तानी करने वाले महाराज से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने पीटीआई से कहा कि यह कुछ ऐसा था जिसके लिए मैंने मैदान में गाना बजाने वाली महिला से अनुरोध किया था। डरबन में जन्मे भारतीय मूल के क्रिकेटर महाराज के लिए भगवान राम उनकी सबसे बड़ी ताकत हैं। महाराज ने कहा कि भगवान मेरे लिए सबसे बड़ी ताकत है। जब भी मुझे कुछ ऐसा करने का मौका मिलता है, मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है और दूसरे खिलाड़ियों का सम्मान भी मिलता है। धर्म और संस्कृति का सम्मान करना महत्वपूर्ण है लेकिन स्टेडियम में ‘राम सिया राम’ को बजते हुए सुनना अच्छा लगता है।

SA20 के लिए तैयार महाराज की टीम

एसए20 के दूसरे सीजन के बारे में पूछे जाने पर महाराज ने अपनी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई। महाराज ने कहा कि हमारे पास एक संतुलित टीम है। खिलाड़ी असरदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। हमने पिछले साल वास्तव में अच्छे विकेट देखे थे। एसए20 इस साल 10 जनवरी से खेला जाएगा। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मैच 20 फरवरी को खेला जाएगा। डरबन सुपरजायंट्स की टीम को एसए20 में अपना पहला मुकाबला 11 जनवरी को खेलना है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, थामा इस टीम का हाथ

IND vs AFG: मोहाली में विराट कोहली से बचकर रहे अफगानिस्तान, रिकॉर्ड हैं सबसे खतरनाक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement