Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs AFG: मोहाली में विराट कोहली से बचकर रहे अफगानिस्तान, रिकॉर्ड हैं सबसे खतरनाक

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा। मोहाली में विराट कोहली के रिकॉर्ड बेहद शानदार हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 09, 2024 16:56 IST
IND vs AFG- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम अफगानिस्तान

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया ने रविवार को अपने स्क्वाड का ऐलान किया। जहां विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे स्टार खिलाड़ियों की टीम इंडिया के टी20 स्क्वाड में वापसी हुई है। फैंस इस सीरीज को लेकर काफी ज्यादा उत्सुक हैं। सीरीज का पहला मुकाबला पंजाब के मोहाली में खेला जाना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार हैं। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम 14 महीनों के बाद टी20 क्रिकेट खेलेगी। इस मैच में विराट कोहली भी 14 महीनों के बाद टी20 इंटरनेशनल में एक्शन में नजर आएंगे। अफगानिस्तान की टीम विराट कोहली को लेकर खास प्लान बना रही होगी। मोहाली में विराट कोहली के आंकड़े भी बेहद शानदार है।

मोहाली में आग उगलता है विराट का बल्ला

भारत की टी20 टीम में वापसी कर रहे विराट कोहली मोहली में काफी रन बनाते हैं। टी20 इंटरनेशनल में मोहली के स्टेडियम में उनके आंकड़े भी काफी शानदार हैं। विराट कोहली ने मोहली में अब तक सिर्फ तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। जहां उन्होंने 156 की औसत और 141.81 की स्ट्राइक से 156 रन बनाए हैं। वहीं तीन मैचों में सिर्फ एक बार विराट कोहली इस मैदान पर आउट हुए हैं। वह इस स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। इस मैदान पर विराट कोहली ने साल 2016 में 82 रनों की एक ऐतिहासिक पारी खेली थी। जिसके कारण टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2016 के सेमीफाइनल में पहुंची थी। ऐसे में अफगानिस्तान की टीम उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ जड़ा था ऐतिहासिक शतक

विराट कोहली ने साल 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी बार टी20 मैच खेला था। जहां उन्होंने एक ऐतिहासिक पारी खेलते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी वापसी की कहानी लिखी थी। विराट कोहली ने उस मैच में तीन साल के लंबे इंतजार के बाद शादार शतक लगाया था। यह उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक भी था। उन्होंने इस मैच में 61 गेंदों पर 122 रनों का पारी खेली थी। विराट कोहली का टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड भी बेहद खतरनाक है। ऐसे में टीम इंडिया के फैंस को विराट की बल्लेबाजी का बेसब्री से इंतजार रहेगा।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, चोट से ठीक होकर इंग्लैंड सीरीज में वापसी करेगा ये खिलाड़ी!

T20I में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले कप्तान कौन, रोहित शर्मा बन सकते हैं नंबर 1

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement