Monday, April 29, 2024
Advertisement

हरमनप्रीत कौर की खराब बल्लेबाजी के पीछे जिम्मेदार कौन? अब किसको ठहराएंगी कसूरवार

हरमनप्रीत कौर का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए बड़ा सिरदर्द बनता जा रहा है। वह लगातार फ्लाप साबित हो रही हैं। तीसरे टी20 मुकाबले में भी वह सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गई।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 09, 2024 21:47 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY हरमनप्रीत कौर

Harmanpreet Kaur: भारत की महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में हरमनप्रीत कौर पूरी तरह से फेल रही। उनके बल्ले से बिल्कुल भी रन नहीं आ रहे हैं। टीम इंडिया की कप्तान बुरे दौर से गुजर रही हैं, हरमनप्रीत कौर की खराब बल्लेबाजी के कारण टीम को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। तीसरे टी20 मिकाबले में भी उनसे अच्छे बल्लेबाजी की उम्मीद थी, लेकिन वह फिर से फेल हो गई। हरमनप्रीत कौर ने इस मुकाबले में भी सिर्फ तीन रनों का पारी खेली। खराब फॉर्म के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है।

कप्तान फेल तो टीम कैसे होगी पास?

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर वाइट बॉल क्रिकेट में पूरी तरह से फेल होती आ रही हैं। पिछली 7 पारियों में हरमनप्रीत कौर ने एक भी मैच में डबल डिजिट में स्कोर नहीं किया है। हरमनप्रीत कौर का ऐसा फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के ही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ भी नजर आया था। अब तो सवाल ये भी उठने लगे हैं कि जब किसी टीम का कप्तान ही फेल हो रहा है भला वो टीम कैसे पास हो सकती है। कही न कही भारतीय टीम के हार के पीछे लोग हरमनप्रीत कौर को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

अपने फॉर्म पर चुप हैं कप्तान कौर

टीम इंडिया की कप्तान अपने खराब फॉर्म को लेकर अभी तक कुछ भी नहीं कह रही हैं। दूसरे टी20 मुकाबले में भी मिली हार के बाद भी उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर कुछ नहीं कहा था। मैच के बाद भारत की हार पर विचार करते हुए कप्तान हरमनप्रीत ने कहा था कि अगर अंतिम ओवर में श्रेयंका निशाने पर होती तो मेजबान टीम के लिए चीजें अलग होतीं। उन्होंने कहा कि गेंदबाजी करते समय हमें मौके मिल रहे थे और बीच में विकेट ले रहे थे, यह सकारात्मक बात है। अगर 19वें ओवर में श्रेयनाका अच्छी गेंदबाजी करती तो चीजें अलग होती। हरमनप्रीत कौर ने खुद की बल्लेबाजी पर कुछ भी नहीं कहा क्योंकि टीम ने सिर्फ 130 रन ही बनाए थे, लेकिन उन्होंने एक 19 साल की एक युवा खिलाड़ी पर पूरी जिम्मेदारी डाल दी। इससे ये सवाल खड़ा होता नजर आ रहा है की भला वे कब तक अपने खराब फॉर्म पर चुप्पी साधे रहेंगी।

यह भी पढ़ें

IND vs AFG: पहले टी20 में ये खिलाड़ी हो सकता है रोहित शर्मा का नया ओपनिंग पार्टनर, मोहली में ऐसा होगा गेम प्लान

टी20 सीरीज के लिए इस धाकड़ खिलाड़ी की खुली किस्तम, सालों बाद स्क्वॉड में हुई वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement