A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का बचा सिर्फ ये रास्ता, हार से जानिए किस टीम को हुआ फायदा और नुकसान

PAK के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का बचा सिर्फ ये रास्ता, हार से जानिए किस टीम को हुआ फायदा और नुकसान

ICC World Cup 2023: पाकिस्तानी टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ शर्मनाक 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम ने 5 मैच खेले हैं और 2 ही जीते हैं।

AFG vs pak- India TV Hindi Image Source : PTI AFG vs pak

Pakistan Cricket Team ICC World Cup 2023: पाकिस्तानी टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ शर्मनाक 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान की अफगानिस्तान के खिलाफ ये पहली हार है। वहीं मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम की ये लगातार तीसरी हार है। अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

पांचवें नंबर पर है पाकिस्तानी टीम 

पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें तीन में हार का मुंह देखना पड़ा है और दो में जीत मिली है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस समय पाकिस्तानी टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है और उसके 2 जीत से चार अंक है। उसका नेट रन रेट माइनस 0.400 है। 

सेमीफाइनल में जाने का ये है रास्ता 

पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप के शुरुआत में तो लगातार दो मैचों में जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बाद टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई। पाकिस्तानी टीम को साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने हैं और टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। जिससे टीम का नेट रन रेट ऊपर जा सके। अगर पाकिस्तानी टीम अपने अगले चार मैच जीत जाती तो उसके 12 अंक हो जाएंगे। इसके बाद उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। ताकि वह सेमीफाइनल में जगह बना सके। 

Image Source : iccICC World Cup 2023 Points Table

इस टीम को हुआ फायदा और नुकसान 

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार से इंग्लैंड की टीम को प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है। टीम PAK vs AFG मैच से पहले 9वें नंबर पर थी, लेकिन वह खिसक कर प्वाइंट्स टेबल में 10वें नंबर पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली अफगानिस्तानी टीम को 2 अंक का फायदा हुआ है और प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई है। अफगानिस्तान ने मौजूदा वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले खेले हैं और 2 में जीत हासिल की है। उनका नेट रन रेट माइनस 0.969 है। 

यह भी पढ़ें: 

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ किया बड़ा कारनामा, अब तक कोई टीम नहीं कर पाई ऐसा

पाकिस्तान के लिए हार में बड़े विलेन बने ये 3 खिलाड़ी, वर्ल्ड कप में कर दिया टीम का बेड़ागर्क

Latest Cricket News