A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AFG: भारतीय सेलेक्टर्स का बड़ा फैसला, इन खिलाड़ियों का टी20 टीम से काटा गया पत्ता!

IND vs AFG: भारतीय सेलेक्टर्स का बड़ा फैसला, इन खिलाड़ियों का टी20 टीम से काटा गया पत्ता!

IND vs AFG T20 Series: अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस सीरीज के लिए कई खिलाड़ियों को टीम में नहीं चुना गया है।

IND VS AFG- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज

Team India T20 Squad: भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली की 14 महीनों के बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। लेकिन कुछ खिलाड़ियों की टी20 टीम से छुट्टी भी कर दी गई है। वहीं, कुछ खिलाड़ियों को आराम भी दिया गया है। 

टी20 टीम से हुई इन खिलाड़ियों की छूट्टी 

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने श्रेयस अय्यर, इशान किशन और दीपक चाहर को टीम में जगह नहीं दी है। इशान किशन और श्रेयस अय्यर हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था। वहीं, दीपक चाहर निजी कारणों के चलते दौरे से बाहर हो गए थे। दूसरी और रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान थे। 

ये खिलाड़ी चोट के चलते टीम से बाहर 

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। यकवाड़ को 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी। वहीं, सूर्यकुमार यादव भी टी20 सीरीज के आखिरी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इनके अलावा हार्दिक पांड्या भी इस स्क्वॉड में नहीं चुने गए हैं, जो वर्ल्ड कप 2023 के बीच में ही चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे। इन खिलाड़ियों के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी जगह नहीं मिली है, माना जा रहा है कि उन्हें आराम दिया गया है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

ये भी पढ़ें

IND VS AFG: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, 1 साल बाद स्क्वॉड में हुई इन दिग्गजों की एंट्री

MI ने अचानक नए कप्तान का किया ऐलान, चोट के चलते ये स्टार खिलाड़ी हुआ लीग से बाहर

Latest Cricket News