A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS 3rd ODI Weather Report: चेन्नई में बारिश बिगाड़ सकती है खेल! जानें क्या है मौसम का पूर्वानुमान

IND vs AUS 3rd ODI Weather Report: चेन्नई में बारिश बिगाड़ सकती है खेल! जानें क्या है मौसम का पूर्वानुमान

IND vs AUS 3rd ODI Weather Report: चेन्नई के चेपॉक में भारत और ऑस्ट्रेलिया का सीरीज डिसाइडर में आमना-सामना होगा। पर मौसम का पूर्वानुमान दोनों टीमों के साथ फैंस की भी चिंता बढ़ा सकता है।

.- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES, TWITTER स्टीव स्मिथ और रोहित शर्मा

IND vs AUS 3rd ODI Weather Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में बुधवार 22 मार्च को खेला जाएगा। यह मुकाबला सीरीज डिसाइडर भी है क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर यहां आ रही हैं। सीरीज 1-1 की बराबरी पर है ऐसे में चेपॉक में एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। लेकिन मौसम का पूर्वनुमान कुछ ऐसा आ रहा जिससे यह खतरा बढ़ गया है कि, कहीं बारिश खेल ना बिगाड़ दे।

दरअसल इन दिनों भारत के कई हिस्सों में बारिश जारी है। पिछला मुकाबला आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हुआ था वहां भी बारिश का पूर्वानुमान था। हालांकि, मैच के दौरान कोई डिले नहीं हुआ था क्योंकि मैच पूरे 40 ओवर भी नहीं चला था। अब तीसरा वनडे जो चेन्नई में खेला जाना है उससे पहले भी मौसम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। पूर्वानुमान में यहां भी दोपहर से लेकर शाम 6 बजे तक बारिश की संभावना है। इसके अलावा बादल छाए रहेंगे और तेज आंधी-तूफान की भी संभावना है।

तीसरे वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम?

आपको बता दें कि इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे से होगी। मैच का टॉस एक बजे होगा और डेढ़ बजे से लाइव एक्शन शुरू होगा। वहीं मौसम की बात करें तो एक्यू वेदर के मुताबिक 12 बजे से शाम 6 बजे तक बारिश के आसार बने रहेंगे। मैच 1 बजे से शुरू होना है तो उस वक्त से दो बजे तक 47 प्रतिशत बारिश के आसार हैं। तीन बजे बारिश के आसार 51 प्रतिशत रहेंगे। इसके बाद बारिश की संभावना घटती जाती है। जिससे अंदाजा यह लगाया जा सकता है कि, शाम होते-होते बारिश के चांस कम हो जाएंगे। यानी बहुत ज्यादा डिले भी हुआ तो ओवर घटेंगे लेकिन संभावना है कि मैच का परिणाम संभव होगा।

Image Source : Twitterचेपॉक क्रिकेॉ स्टेडियम

इस सीरीज की बात करें तो पहले मैच में टीम इंडिया ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार 10 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अभी तक दोनों मुकाबलों में गेंदबाजों का प्रदर्शन बल्लेबाजों की तुलना में बेहतर रहा है। चेन्नई की पिच भी गेंदबाजों की मददगार कही जाती है। फिर बारिश के माहौल में पिच पर नमी होती है तो फिर गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। अब देखना होगा कि चेपॉक में किसी चांदी लगती है। यह सीरीज डिसाइडर मैच है और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिहाज से यह अहम सीरीज है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: चेन्नई में टीम इंडिया करेगी यह बड़ा बदलाव! भारतीय क्रिकेटर ने दिया बयान

IND vs AUS: चेन्नई में टीम इंडिया के सामने होगी यह बड़ी चुनौती, कैसे निपटेंगे कप्तान रोहित शर्मा?

Latest Cricket News