Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS: चेन्नई में टीम इंडिया करेगी यह बड़ा बदलाव! भारतीय क्रिकेटर ने दिया बयान

IND vs AUS 3rd ODI: भारतीय टीम 22 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का डिसाइडर मैच खेलेगी। जिसके लिए सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या की बैटिंग पर खास रणनीति टीम इंडिया बना सकती है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 21, 2023 9:59 IST
हार्दिक पंड्या और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम की बल्लेबाजी दोनों ही मुकाबलों में खराब रही है। पहले वनडे में टीम को जीत जरूर मिली थी लेकिन छोटे लक्ष्य के सामने भी भारतीय टॉप ऑर्डर धराशायी हो गया था। ऐसे में तीसरे वनडे में टीम के अंदर कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसको लेकर कई सुझाव भी सामने आ रहे हैं। उसी कड़ी में टीम इंडिया के क्रिकेटर और कमेंटेटर दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम को खास सलाह दी है। उनकी यह सलाह टीम के काम आ सकती है और टीम इंडिया कंगारुओं से पिछली हार का बदला पूरा कर सकती है।

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी इस सीरीज में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रही है। दोनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया के इस टी20 स्टार ने निराश किया है। पहले दोनों वनडे मैचों में सूर्या गोल्डन डक का शिकार हुए और दोनों बार उन्हें मिचेल स्टार्क ने पहली गेंद पर आते ही चलता कर दिया। इसी को लेकर भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बयान दिया है। उनका मानना है कि, सूर्यकुमार यादव का वनडे में खेलना जरूरी है लेकिन वह उन्हें नंबर 4 नहीं बल्कि नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर सूर्या नंबर 6 पर आते हैं तो नंबर 4 पर हार्दिक पंड्या को आजमाया जा सकता है जो कि पिछले कुछ समय में अधिक मैच्योर बल्लेबाज बन गए हैं।

रोहित शर्मा

Image Source : GETTY IMAGES
रोहित शर्मा

सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की इनस्विंगरो गेंदों पर दोनों मैचों में एक ही तरह से LBW आउट हुए थे। इसे लेकर कार्तिक ने कहा कि, वह टी20 में भी उन दो गेंदों पर आउट हो जाते। ऐसा नहीं है कि यह वनडे है तो वह आउट हो रहे हैं। आपको यह समझना होगा कि यह फॉर्मेट का दोष नहीं है बल्कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शानदार गेंदबाजी हुई। उन्होंने (सूर्या) अब दो वनडे खेले हैं और इससे पहले वह लगातार नहीं खेले थे। श्रेयस अय्यर नंबर चार पर फेवरिथ थे और सही भी थे। सूर्या बैकअप विकल्प थे। इसलिए अभी हमें सूर्या के साथ रहने की और उनका समर्थन करने की जरूरत है। 

दिनेश कार्तिक

Image Source : AP
दिनेश कार्तिक

क्यों बदलना चाहिए सूर्या-हार्दिक का बैटिंग ऑर्डर?

दिनेश कार्तिक ने इसका कारण बताते हुए कहा कि, अगर वह नंबर 6 पर आते हैं तो चाहे सर्कल के अंदर चार या पांच फील्डर भी क्यों ना हों, वह (सूर्या) अपनी मर्जी से बाउंड्री मार सकते हैं। सवाल यह है कि क्या भारतीय टीम हार्दिक को चौथे और सूर्या को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करा सकती है। हार्दिक को पहले बल्लेबाजी करने में मजा आता है, कुछ ऐसा जो हमने आईपीएल और यहां तक कि टी20 इंटरनेशनल में भी देखा है। वहीं जब आप सूर्या को 14-18 ओवर देते हैं, तो वह अपनी घातक बल्लेबाजी का रूप दिखा सकते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में टीम इंडिया और राहुल द्रविड़ विचार कर सकते हैं। एकदिवसीय टीम का हिस्सा होने के लिए उनके अंदर प्रतिभा है बस उसका सही इस्तेमाल करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: चेन्नई में टीम इंडिया के सामने होगी यह बड़ी चुनौती, कैसे निपटेंगे कप्तान रोहित शर्मा?

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के लिए बुरी खबर, इस स्टार खिलाड़ी के बिना उतरने को मजबूर हार्दिक पंड्या की टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement