Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के लिए बुरी खबर, इस स्टार खिलाड़ी के बिना उतरने को मजबूर हार्दिक पंड्या की टीम

IPL 2023, Gujarat Titans: आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। इससे पहले डिफेंडिंग चैंपियन टीम को बड़ा झटका लगा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: March 21, 2023 9:30 IST
गुजरात टाइटंस आईपीएल...- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 की ट्रॉफी के साथ

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। तीन साल के बाद इस बार आईपीएल अपने पुराने रंग और जोश में नजर आएगा। सीजन का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली चैंपियन गुजरात की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। 31 मार्च को हार्दिक अपने एक स्टार खिलाड़ी के बिना ही मैदान पर उतरने को मजबूर होंगे। खास बात यह है कि उसी खिलाड़ी ने टीम को पिछली बार चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था। 

दरअसल हम बात कर रहे हैं साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर की जो शुरुआती कुछ मैचों के लिए अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के साथ नहीं जुड़ पाएंगे। इसको लेकर खुद मिलर ने भी दुख जाहिर किया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, टीम में शामिल नहीं हो पाना यह बड़े दुख की बात है। खासतौर से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में, मैं थोड़ा निराश हूं। उन्होंने आईपीएल 2022 में 16 पारियों में 481 रन बनाए थे और कई मौकों पर अंत में टीम को जीत दिलाई थी। आखिर ऐसा क्या कारण है कि डेविड मिलर कुछ मैचों के लिए अपनी फ्रेंचाइजी के साथ नहीं जुड़ पा रहे हैं। उसके लिए खबर को आगे पढ़िए।

शुरुआती मैच क्यों नहीं खेल पाएंगे डेविड मिलर?

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड्स के खिलाफ रिशेड्यूल की गई वनडे सीरीज के बचे हुए दो मुकाबले खेलने हैं। यह मैच 31 मार्च और 2 अप्रैल को खेले जाएंगे। डेविड मिलर साउथ अफ्रीका की टीम का अहम हिस्सा हैं। जबकि गुजरात टाइटंस को अपना पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई के खिलाफ और फिर दूसरा मैच 4 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है। अफ्रीकी टीम पहले से ही क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के टेबल में पिछड़ रही है। उस लिहाज से टीम वहां कोई भी ढील ना देकर एक मजबूत स्क्वॉड के साथ उतरना चाहेगी। ऐसे में उम्मीद है कि मिलर इन दोनों मैचों में नहीं खेल पाएंगे फिर वह 9 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टीम के लिए तीसरे मुकाबले में एक्शन में नजर आ सकते हैं। 

डेविड मिलर

Image Source : IPL
डेविड मिलर

इन फ्रेंचाइजीज को भी लग सकता है झटका

सिर्फ डेविड मिलर ही नहीं आईपीएल की कुछ अन्य फ्रेंचाइजीज को भी साउथ अफ्रीका के कुछ स्टार खिलाड़ियों के शुरुआती मुकाबलों में नहीं होने के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। हालांकि, अभी इस सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका के स्क्वॉड का ऐलान नहीं हुआ लेकिन वर्ल्ड कप सुपर लीग के हिसाब से क्रिकेट साउथ अफ्रीका कोई ढील नहीं देगा। ऐसे में एडन मारक्रम (सनराइजर्स हैदराबाद), हेनरिक क्लासेन (सनराइजर्स हैदराबाद ), मार्को यानसन (सनराइजर्स हैदराबाद ), एनिरिख नॉर्खिया (दिल्ली कैपिटल्स), कगिसो रबाडा (दिल्ली कैपिटल्स) और क्विंटन डी कॉक (लखनऊ सुपर जायंट्स) जैसे खिलाड़ी देरी से आईपीएल 2023 में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

WPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने बढ़ाई मुंबई इंडियंस की टेंशन, RCB टूर्नामेंट से बाहर; यूपी का डबल धमाल

IPL 2023: यह हैं इस साल आईपीएल के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी, इंग्लैंड के क्रिकेटर बने पहली पसंद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement