A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या पूरी सीरीज में बेंच पर ही बैठे रहेंगे ये 3 प्लेयर्स? रोहित ने अभी तक नहीं दिया सीरीज में एक मौका

क्या पूरी सीरीज में बेंच पर ही बैठे रहेंगे ये 3 प्लेयर्स? रोहित ने अभी तक नहीं दिया सीरीज में एक मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर के मैदान पर खेला जाएगा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अभी तक टीम इंडिया के तीन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma

India vs Australia 3rd Test: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया की तरफ से स्पिनर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया है। भारतीय स्पिनर्स के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं पाए हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन भारतीय खिलाड़ियों को अब तक एक भी मौका नहीं मिला है। जबकि ये प्लेयर्स शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 

इस स्पिनर को नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला है, क्योंकि टीम में पहले ही मौजूद तीन स्पिनर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अक्षर पटेल गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बैटिंग करने में भी माहिर हैं। जबकि कुलदीप इसमें पीछे छूटते हुए नजर आते हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसमें वह मैन ऑफ द मैच बने थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में उनका खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट अपने नाम किए हैं। 

शानदार फॉर्म में है ये विकेटकीपर 

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ताबड़तोड़ 210 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भी मौका मिला था। वह पारी की शुरुआत में बेहतरीन बल्लेबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। ईशान ने टीम इंडिया के लिए अभी तक टेस्ट मैचों में डेब्यू नहीं किया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में खेलने वाले केएस भरत प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं। उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं। 

इस तेज गेंदबाज को नहीं मिला मौका 

उमेश यादव को भी अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। रफ्तार उनकी सबसे बड़ी ताकत है। वह पहले अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिता चुके हैं। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में पहले से ही मौजूद मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने पहले टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में उमेश यादव को जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। उमेश ने भारत के लिए 54 टेस्ट मैचों में 165 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़े: 

'भारत में नहीं होना चाहिए उपकप्तान', खराब प्रदर्शन के लिए रवि शास्त्री ने राहुल को लगाई लताड़

इस घातक बॉलर ने टेस्ट क्रिकेट में की आतिशी बल्लेबाजी, धोनी, रोहित और सचिन को भी छोड़ दिया पीछे

Latest Cricket News