Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Ravi Shastri: 'भारत में नहीं होना चाहिए उपकप्तान', खराब प्रदर्शन के लिए रवि शास्त्री ने राहुल को लगाई लताड़

केएल राहुल लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। अब भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उनके लिए बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: February 26, 2023 11:06 IST
Ravi Shastri- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravi Shastri And KL Rahul

Ravi Shastri On Kl Rahul: टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है, लेकिन टीम इंडिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। बीसीसीआई ने उनसे उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी छीन ली है। अब भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने केएल राहुल के ऊपर बड़ा बयान दिया है। 

शास्त्री ने कही ये बात 

रवि शास्त्री ने ICC रिव्यू पॉडकास्ट में बोलते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट केएल राहुल के ऊपर फैसला करेगा, क्योंकि वह उसके खेल और मानसिक स्थिति को जानते हैं। शुभमन गिल को किस तरह से देखना चाहिए? मेरा हमेशा से मानना रहा है कि भारत को उप-कप्तान नियुक्त नहीं करना चाहिए। मैं इसके बजाय बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ ग्राउंड में जाना पसंद करूंगा। अगर कभी कैप्टन को मैदान छोड़ना पड़ता है, तो ऐसे में कोई भी खिलाड़ी उसकी जगह ले सकता है। इसलिए आपको ज्यादा मुश्किलें नहीं पैदा करनी चाहिए। 

उपकप्तान को लेकर दिया ये बयान 

रवि शास्त्री ने आगे बोलते हुए कहा कि अगर वाइस कैप्टन अच्छा परफॉर्म नहीं करता, तो कोई उसकी जगह ले सकता है। कम से कम टैग तो नहीं है। मैं घरेलू परिस्थितियों में उपकप्तान को कभी पसंद नहीं करता। विदेशों में यह अलग बात है। यहां आप शुभमन गिल जैसे किसी खिलाड़ी को चाहते हैं, जो शानदार फॉर्म में हो। 

'राहुल को करना होगा अच्छा प्रदर्शन'

रवि शास्त्री ने केएल राहुल के बारे में बोलते हुए कहा कि उन्हें राहुल की मानसिक स्थिति देखनी होगी। वह बेहतरीन खिलाड़ी है। आपको रिजल्ट देंने होंगे और लगातार अच्छा करना होगा। भारत में इतनी प्रतिभा है कि सभी टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं। यह सिर्फ केएल राहुल के नहीं है। मिडिल ऑर्डर और गेंदबाजी लाइन अप में भी कई प्लेयर्स हैं। 

यह भी पढ़े: 

इस घातक बॉलर ने टेस्ट क्रिकेट में की आतिशी बल्लेबाजी, धोनी, रोहित और सचिन को भी छोड़ दिया पीछे

भारत के इन 2 प्लेयर्स से खौफ में ऑस्ट्रेलिया! इंदौर के मैदान पर पहले कर चुके हैं बड़ा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement