A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को रोहित शर्मा का मुंहतोड़ जवाब, 'पिच विवाद' पर भारतीय कप्तान ने तोड़ी चुप्पी

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को रोहित शर्मा का मुंहतोड़ जवाब, 'पिच विवाद' पर भारतीय कप्तान ने तोड़ी चुप्पी

IND vs AUS 1st Test Pitch Controversy: नागपुर टेस्ट से पहले यहां की पिच को लेकर कई विवाद सामने आ रहे हैं। इसे लेकर टीम इंडिया के कप्तान ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

नागपुर की पिच पर रोहित...- India TV Hindi Image Source : TWITTER नागपुर की पिच पर रोहित शर्मा ने दिया बयान

IND vs AUS Nagpur Pitch: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (VCA) स्टेडियम की पिच को लेकर काफी चर्चा हो रही है। पिच की कुछ तस्वीरें सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने पिच के साथ डॉक्टरिंग यानी छेड़छाड़ या फिर अनुचित तरीके से उसे बनाने के आरोप लगाए थे। इसको लेकर सोशल मीडिया पर खासा विवाद छिड़ गया था। वहीं अब इस पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी चुप्पी तोड़ी है और नागपुर टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को मुंहतोड़ जवाब दिया है। 

रोहित शर्मा से बुधवार को आयोजित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया ने भी पिच को लेकर सवाल पूछा। इस पर भारतीय कप्तान ने सीधा और स्पष्ट जवाब देते हुए ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की बोलती बंद कर दी। रोहित ने साफतौर पर कहा कि, हमारा फोकस सिर्फ और सिर्फ अपने खेल व परफॉर्मेंस पर होना चाहिए। रोहित ने कहा कि, हमारा फोकस गेम पर है ना कि उस पर जो ऑस्ट्रेलियाई मीडिया बात कर रही है। हमेशा आपकी तैयारियां ही जरूरी होती हैं। अगर आप अच्छी तैयारी करते हैं तो अच्छे रिजल्ट (परिणाम) मिल ही जाते हैं। रोहित के इस जवाब से उन्होंने बिना कोई निशाने साधे हुए सभी आरोप लगाने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे डाला। सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया से लग रहे इन आरोपों का ब्रिसबेन की पिच की फोटो के साथ बखूबी जवाब दिया जा रहा है।

क्या था पूरा विवाद?

अगर पूरे विवाद की बात करें तो सोशल मीडिया पर नागपुर की पिच की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इस पिच में खास बात यह है कि पिच को दोनों छोर पर कुछ ऐसे पैच (हिस्से) छोड़े गए हैं जो स्पिनरों को बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ मदद दिला सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान स्टीव स्मिथ ने भी पिच को लेकर दिए गए अपने बयान में इस बात का जिक्र किया था। हालांकि, यह क्यूरेटर्स का मूव होता है वो कैसी पिच दे रहे हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के कई आरोप वायरल हो रहे हैं जिसमें पिच के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगे। 

ऐसा इसलिए और विवाद बढ़ा क्योंकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास काफी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। कैमरून ग्रीन के खेलने पर अनिश्चितता चल रही है। उसी बीच अगर उनकी जगह मैथ्यू रेनशॉ खेलते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के टॉप-7 में पांच बाएं हाथ के बल्लेबाज बन जाएंगे। भारत के पास अक्षर, जडेजा और कुलदीप तीनों बाएं हाथ के स्पिनर्स हैं। रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड भी बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ शानदार है। भारतीय स्पिनर्स कंगारू बल्लेबाजों को परेशाने में डाल सकते हैं। स्टीव स्मिथ ने भी लेफ्ट आर्म स्पिनर्स को लेकर बयान दिया था। तो अब यह देखना दिलचस्प होगा कि जितना विवाद हो रहा है क्या पिच उतना असर डालती है या नहीं?

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: शुभमन गिल Playing 11 से बाहर! भारतीय क्रिकेटर ने बताई टीम इंडिया की अंतिम-11

IND vs AUS Pitch Report: नागपुर की पिच का कैसा रहेगा मिजाज? इन गेंदबाजों की होने जा रही है चांदी

Latest Cricket News