Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs AUS: शुभमन गिल Playing 11 से बाहर! भारतीय क्रिकेटर ने बताई टीम इंडिया की अंतिम-11

IND vs AUS 1st Test Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट के लिए एक क्रिकेटर ने प्लेइंग 11 को लेकर खुलासा किया है। उन्होंने अपनी टीम में शुभमन गिल को जगह ही नहीं दी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 08, 2023 12:11 IST
शुभमन गिल- India TV Hindi
Image Source : PTI शुभमन गिल

IND vs AUS 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आगाज से 24 घंटे पहले टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। नागपुर में होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट की पिच और टीम इंडिया की अंतिम-11 को लेकर हर तरफ चर्चाएं हो रही हैं। शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव दोनों में से किसी एक के खेलने की खबरें सामने आ रही हैं। कई पूर्व क्रिकेटर्स भी इस मैच से पूर्व अपनी-अपनी प्लेइंग 11 को लेकर सुझाव दे रहे हैं। कोई शुभमन गिल को बाहर कर रहा है तो कोई सूर्यकुमार यादव को डेब्यू का मौका नहीं दे रहा है।

अटकलों के बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी प्लेइंग 11 बताते हुए सुझाव दिया है। खास बात तो यह है कि उन्होंने शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। इसके अलावा उन्होंने टी20 के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका अपनी टीम में दिया है। साथ ही कार्तिक ने अपनी टीम में कुलदीप यादव को भी जगह नहीं दी है। उन्होंने अश्विन व जडेजा के साथ अक्षर पटेल को तीसरे स्पिनर के तौर पर चुना है। उनकी टीम में केएस भरत भी डेब्यू करते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी की बागडोर संभालेंगे। 

दिनेश कार्तिक ने चुनी Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

वहीं इससे पहले टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल ने मंगलवार को मीडिया से रूबरू होते हुए कहा था कि, अगर टीम मैनेजमेंट चाहेगा तो मैं मिडिल ऑर्डर में खेलने के लिए तैयार हूं। यह सवाल उनसे शुभमन गिल से ओपनिंग करवाने को लेकर किया गया था। कई लोगों का मानना था कि शुभमन गिल जो कि शानदार फॉर्म में हैं उनसे ओपनिंग करवाई जाए और केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में लाया जाए। अब देखना होगा कि कप्तान रोहित शर्मा और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ इसे लेकर क्या अंतिम फैसला लेते हैं?

भारतीय टीम का स्क्वॉड (पहले 2 टेस्ट)

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS Pitch Report: नागपुर की पिच का कैसा रहेगा मिजाज? इन गेंदबाजों की होने जा रही है चांदी

IND vs AUS: विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के निशाने पर बड़े रिकॉर्ड, टॉप-5 में होगी दोनों की एंट्री!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement