A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए बड़ा ऐलान, अचानक हुई भारतीय दल में यह खास एंट्री

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए बड़ा ऐलान, अचानक हुई भारतीय दल में यह खास एंट्री

भारतीय टीम 22 सितंबर से 27 सितंबर तक तीन मैचों की वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया अपनी सभी तैयारियों और प्लानिंग को आजमा सकती है। यह सीरीज भारत में ही खेली जाएगी।

IND vs AUS ODI Series- India TV Hindi Image Source : GETTY, TWITTER IND vs AUS ODI Series

भारतीय टीम एशिया कप के बाद और वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर एक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी हो सकती है। खासतौर से तब जब ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूदा रैंकिंग में नंबर 1 पर है और उसके साथ टीम इंडिया को अपनी असली तैयारियां आजमाने का मौका मिलेगा। भारत के वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान 5 सितंबर को कर दिया गया था। लेकिन इस सीरीज के लिए स्क्वॉड आना अभी बाकी है। अब उससे पहले एक बड़ा ऐलान किया गया है और एक खास शख्स की भारतीय दल में एंट्री हो गई है।

किसकी हुई एंट्री?

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के पूर्व निदेशक विकास कात्याल को इस सीरीज के लिए एक अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उन्हें भारतीय टीम का मैनेजर नियुक्त किया गया है। कात्याल को इन दोनों देशों के बीच विश्वकप के तुरंत बाद होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी यह भूमिका सौंपी जाने की उम्मीद जताई गई है। आपको बता दें कि कात्याल 2022 में वेस्टइंडीज के दौरे पर गई भारतीय टीम के प्रशासनिक मैनेजर भी रहे चुके हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल

  • पहला वनडे- 22 सितंबर, मोहाली
  • दूसरा वनडे- 24 सितंबर, इंदोर
  • तीसरा वनडे- 27 सितंबर, राजकोट

इस सीरीज में टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयारियां आजमाने का बेहतरीन मौका है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज खेल रही है जहां उसे कांटे की टक्कर मिल रही है। ऐसे में कंगारू टीम जहां अपने कुछ सीनियर खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है, जो अभी चोट के कारण बाहर हैं। वहीं टीम इंडिया के भी लगभग सभी अहम खिलाड़ी टीम में नजर आ सकते हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले यह रोमांचक सीरीज हो सकती है। वर्ल्ड कप में भी 8 अक्टूबर को टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेलेगी।

यह भी पढ़ें:-

Asia Cup 2023: फाइनल में उतरते ही रोहित शर्मा हासिल करेंगे यह मुकाम, इस खास क्लब में होगी एंट्री

Asia Cup Final: श्रीलंका इस मामले में बेहद आगे, चैंपियन बनकर भी टीम इंडिया नहीं तोड़ सकती यह रिकॉर्ड

Latest Cricket News