A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: रविचंद्रन अश्विन ने रवींद्र जडेजा को छोड़ा पीछे, चटोग्राम टेस्ट में बल्ले से दिखाया कमाल

IND vs BAN: रविचंद्रन अश्विन ने रवींद्र जडेजा को छोड़ा पीछे, चटोग्राम टेस्ट में बल्ले से दिखाया कमाल

रविचंद्रन अश्विन ने चटोग्राम टेस्ट में 58 रनों की उपयोगी पारी खेली और 8वें विकेट के लिए कुलदीप यादव के साथ 92 रनों की पार्टनरशिप भी की।

रविचंद्रन अश्विन- India TV Hindi Image Source : AP रविचंद्रन अश्विन

IND vs BAN: रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ जारी चटोग्राम टेस्ट में गेंद से पहले बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने टीम इंडिया का स्कोर 404 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अश्विन दूसरे दिन की शुरुआत में श्रेयस अय्यर के साथ खेलने उतरे और सूझबूझ से बल्लेबाजी करते नजर आए। अय्यर अपने स्कोर में सिर्प 4 रनों का ही इजाफा कर पाए लेकिन अश्विन ने 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत का स्कोर 400 के पार पहुंचा दिया। भारतीय टीम की पहली पारी 404 रनों पर समाप्त हुई। अश्विन ने नंबर-8 पर भी खेलते हुए अपना 9वीं बार 50 से अधिक रन बनाए।

ओवरऑल रविचंद्रन अश्विन के करियर का यह 13वां टेस्ट अर्धशतक था। टेस्ट क्रिकेट में वह 5 शतक भी लगा चुके हैं। पिछले कुछ समय से उनकी तुलना एक ऑलराउंडर के रूप में होने लगी है। वह अमूमन नंबर 8 पर ही बल्लेबाजी करने आते हैं और बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम टेस्ट में भी वह इसी पोजीशन पर आए। नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 9वीं बार उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया और इस मामले में रवींद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया। इस पोजीशन पर सबसे ज्यादा 50+ स्कोर का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान कपिल देव के नाम दर्ज है।

नंबर-8 पर सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले भारतीय
  1. कपिल देव- 13
  2. रविचंद्रन अश्विन- 9
  3. रवींद्र जडेजा- 8

बांग्लादेश के खिलाफ जारी चटोग्राम टेस्ट में भारतीय पारी 300 तक सीमित नजर आ रही थी। दूसरे दिन सुबह 293 के स्कोर पर सेट बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए थे। इसके बाद अश्विन ने पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया और 8वें विकेट के लिए कुलदीप यादव (40) के साथ 92 रनों की उपयोगी साझेदारी की। अश्विन ने अपनी इस पारी में 113 गेंदों का सामना किया और 2-2 चौके व छक्के लगाए। उनकी निचले क्रम में 58 रनों की उपयोगी पारी की बदौलत भारत का स्कोर पहली पारी में 404 तक पहुंच गया।

यह भी पढ़ें:-

अर्जुन के शतक पर बहन सारा तेंदुलकर ने शेयर की इमोशनल स्टोरी, कहा- यह तो बस शुरुआत है

IPL 2023 Auction: 405 खिलाड़ी, 87 जगह खाली, SRH की पर्स सबसे भारी; जानें ऑक्शन के बारे में सबकुछ

Latest Cricket News