A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: रोहित शर्मा एक शर्त पर ही खेल पाएंगे एजबेस्टन टेस्ट; BCCI ने की इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की तैयारी!

IND vs ENG: रोहित शर्मा एक शर्त पर ही खेल पाएंगे एजबेस्टन टेस्ट; BCCI ने की इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की तैयारी!

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम के एजबेस्टन में टेस्ट मैच खेलेगी। इस अधूरी सीरीज के 4 मैचों के बाद भारत 2-1 से आगे है।

<p>रोहित शर्मा और...- India TV Hindi Image Source : TWITTER रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह

Highlights

  • भारतीय टीम 28 जून को बर्मिंघम के लिए होगी रवाना
  • 30 जून तक दो RTPCR रिपोर्ट में रोहित को आना होगा निगेटिव
  • BCCI ने ऋषभ पंत को टेस्ट कप्तानी के लिए माना अभी छोटा- रिपोर्ट

भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है जहां उसे पिछले साल की अधूरी टेस्ट सीरीज का पांचवां और एकमात्र टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेलना है। लेकिन उससे पहले एक बार फिर कोरोना ने भारतीय टीम की टेंशन बढ़ा रखी है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा को 25 जून को हुई रैपिड एंटीजन जांच में पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद 26 जून को उनकी आरटीपीसीआर जांच हुई जिसकी रिपोर्ट 27 जून सोमवार को रात 8 बजे तक आएगी। इसमें पॉजिटिव आने पर उन्हें 29 तक आइसोलेशन में रहना होगा। निगेटिव आने पर उनकी एक और जांच होगी।

सिर्फ एक शर्त पर खेल सकते हैं रोहित!

आपको बता दें कि 27 जून सोमवार को आने वाली रिपोर्ट में अगर रोहित शर्मा निगेटिव आते हैं तो इतने पर उन्हें चैन नहीं मिलेगी। इसके बाद एक और आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा। सीधी भाषा में कहें तो 30 जून तक रोहित को दो आरटीपीसीआर टेस्ट में बैक टू बैक निगेटिव आने पर ही टीम के साथ 1 जुलाई से टेस्ट मैच खेलने की अनुमति मिलेगी। अभी टीम लीसेस्टर में हैं। 28 जून को टीम यहां से बर्मिंघम रवाना होगी। रोहित शर्मा को अभी वहीं टीम होटल में आइसोलेशन में रखा गया है।

BCCI ने तैयार किया कप्तानी का प्लान!

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई है कि, रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत कप्तानी संभालने के लिए अभी बहुत छोटे हैं। इस कंडीशन में जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। इससे पहले साउथ अफ्रीका सीरीज में और फिर आईपीएल 2022 में भी बुमराह उपकप्तान रह चुके हैं। अधिकारी का यह भी कहना था कि, बुमराह को इसके लिए तैयार रहने को भी कह दिया गया है। इस स्थिति में ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया जा सकता है।

IND vs ENG : टेस्ट मैच के लिए ये खतरनाक खिलाड़ी जाएगा इंग्लैंड, Rohit Sharma का अपडेट

रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों से BCCI नाराज!

रिपोर्ट में बीसीसीआई के अधिकारी के हवाले से यह भी जानकारी मिली की बोर्ड रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों से नाराज भी है। दरअसल पिछले दिनों रोहित शर्मा, विराट कोहली और फिर अभ्यास मैच के दौरान ऋषभ पंत लोगों के बीच बिना मास्क और किसी सुरक्षा के जाते दिखे थे। बोर्ड ने खिलाड़ियों के इस रवैये पर नाराजगी जताई है और इसे गैरजिम्मेदाराना भी बताया है। गौरतलब है कि रोहित और विराट हाल ही में अपने फैंस के साथ बिना मास्क के फोटो खिंचवाते दिखे थे।

Latest Cricket News