Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs ENG : टेस्ट मैच के लिए ये खतरनाक खिलाड़ी जाएगा इंग्लैंड, Rohit Sharma का अपडेट

रोहित शर्मा को कोविड हो गया है। फिलहाल उन्हें क्वारंटीन में रखा गया है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 27, 2022 10:49 IST
Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Mayank Agarwal

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से खेला जाना है टेस्ट मैच
  • कप्तान रोहित शर्मा को कोविड होने से बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किल
  • रोहित शर्मा खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर बाद में लिया जाएगा फैसला

 

IND vs ENG Test Match Update : भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाना है। अधूरी छूटी सीरीज का ये पांचवां और आखिरी मैच है। इससे पहले टीम इंडिया ने चार दिन का अभ्यास मैच खेला है, लेकिन अभ्यास मैच के दौरान ही टीम इंडिया को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब पता चला कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को कोविड हो गया है। फिलहाल उन्हें क्वारंटीन में रखा गया है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है। इस बीच बड़ी खबर ये है कि रो​हित शर्मा की जगह के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाया गया है। 

मयंक अग्रवाल जाएंगे इंग्लैंड, स्टैंडबाय खिलाड़ी बनेंगे

इस बीच अभी ये साफ नहीं है कि रोहित शर्मा टेस्ट मैच खेलेंगे या नहीं। इतना ही नहीं अभी तक ये भी ऐलान नहीं किया गया है कि अगर रोहित शर्मा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे तो उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी टीम की कप्तानी करेगा। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा पर काफी करीब से नजर रखी जा रही है। उनकी सेहत को ध्यान में रखकर बाद में फैसला किया जाएगा।  बड़ी बात ये भी है कि सीरीज के लिए केएल राहुल को भी टीम में चुना गया था, वे टीम के उपकप्तान भी थे, लेकिन चोटिल होने के कारण वे पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों के बाहर होने से टीम इंडिया के सामने ओपनिंग की समस्या खड़ी हो रही थी, इसलिए मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाया गया है। 

मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल कर सकते हैं ओपनिंग
इस बीच क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि रोहित शर्मा के कोविड होने के बाद मयंक अग्रवाल को स्टैंडबाय के रूप में बुलाया गया है। अगर रोहित शर्मा खेलने की स्थिति में नहीं होते हैं तो फिर मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए टेस्ट में ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। मयंक अग्रवाल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इसी साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी।  पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच टीम इंडिया जीत चुकी है और एक में उसे हार मिली थी। एक मैच बराबरी पर खत्म् हुआ था। सीरीज का ये मैच काफी अहम होने वाला है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement