A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ: टीम इंडिया का 2022 में SENA देशों पर रहा दबदबा, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने रचा इतिहास

IND vs NZ: टीम इंडिया का 2022 में SENA देशों पर रहा दबदबा, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने रचा इतिहास

भारतीय टीम ने साल 2022 में एक भी टी20 इंटरनेशनल की द्विपक्षीय सीरीज नहीं हारी। दो सीरीज भारत ने इस साल हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भी जीतीं।

टीम इंडिया ने...- India TV Hindi Image Source : PTI टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीती सीरीज

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच टाई होने के बाद सीरीज 1-0 से अपने नाम की। साल 2022 के दो बड़े मल्टीनेशन टूर्नामेंट एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम ने जरूर गंवाए, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज में कमाल जारी रखा है। भारत ने इस साल एक भी टी20 सीरीज नहीं गंवाई है। उसमें से चार जीत तो ऐसी आईं जिससे रोहित शर्मा और अब हार्दिक पंड्या ने इतिहास रच दिया है। जी हां, इस साल भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल में कमाल करते हुए सभी SENA देशों को सीरीज में मात दी है। 

आपको बता दें कि सेना देशों में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया आते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने इस साल टी20 में इन चारों टीमों को सीरीज हराई है। वहीं ऐसा पहली बार हुआ है कि टीम इंडिया ने यह कारनामा किया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। वहीं अब हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-0 से सीरीज जीत गया है। इसलिए हम कह रहे हैं कि रोहित और हार्दिक ने इतिहास रचा।

SENA देशों के खिलाफ इस साल टीम इंडिया का प्रदर्शन
  • IND vs ENG: भारत सीरीज 2-1 से जीता (इंग्लैंड में)
  • IND vs AUS: भारत सीरीज 2-1 से जीता (भारत में)
  • IND vs SA: भारत सीरीज 2-1 से जीता (भारत में)
  • IND vs NZ: भारत सीरीज 1-0 से जीता (न्यूजीलैंड में)

मौजूदा सीरीज की बात करें तो तीन मैचों की यह सीरीज थी जिसका पहला मुकाबला वेलिंग्टन में बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद दूसरा मैच जो माउंट माउंगानुई में हुआ वहां भारत ने 65 रनों से शानदार जीत अपने नाम की थी। इसके बाद नेपियर में तीसरा मैच आज खेला गया जिसमें भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। फिर टॉप ऑर्डर लड़खड़ाया लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या एक छोर पर डटे रहे और कीवी गेंदबाजों की पिटाई करते रहे। इसके बाद बारिश ने खलल डाला और डीएलएस मेथड से भारत का स्कोर 75 रनों की बराबरी पर था और इसी कारण यह मैच टाई हो गया।

यह भी पढ़ें:-

IND vs NZ: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया अजेय, न्यूजीलैंड को सीरीज में 1-0 से दी मात

IND vs NZ : सीरीज जीतने के बाद क्या बोले हार्दिक पांड्या, टिम साउदी ने कही ऐसी बात

Latest Cricket News