Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs NZ : सीरीज जीतने के बाद क्या बोले हार्दिक पांड्या, टिम साउदी ने कही ऐसी बात

IND vs NZ 3rd T20I : भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा और आखिरी मैच टाई पर खत्म हो गया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 22, 2022 17:35 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya

IND vs NZ 3rd T20I : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच टाई पर खत्म हो गया। वैसे तो मैच पूरा होना था, लेकिन बीच में बारिश के कारण मैच में बाधा आई और उसके बाद दोबारा शुरू नहीं हो पाया। इसके बाद डकबर्थ लुइस मैथड से मैच को टाई पर समाप्त माना गया। यानी जब बारिश आई तब भारत और न्यूजीलैंड बराबरी पर थे और मैच वहीं पर खत्म हो गया। हालांकि इसके बाद भी टीम इंडिया ने सीरीज को 1.0 से जीत लिया है। सीरीज का पहला मैच भी बारिश के कारण हो ही नहीं पाया था। दूसरा मैच टीम इंडिया ने जीता था, इसलिए सीरीज भारत के नाम रही। इस बीच मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी बात रखी, वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने मैच न हो पाने पर निराशा जताई है।

Hardik Pandya

Image Source : PTI
Hardik Pandya

 

हार्दिक पांड्या बोले, हम मैच जीतना ज्यादा पसंद करते 

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि हम इस मैच को भी जीतना पसंद करते, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हमें ट्रॉफी मिलने और जीत के साथ वापसी करने में कोई दिक्कत नहीं है। इस विकेट पर आक्रमण करना ही सबसे अच्छा उपाय था। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है और यह महत्वपूर्ण था कि हम कुछ विकेट गंवाने के बावजूद पावरप्ले में आगे बढ़े। इस तरह के खेल से बाकी बल्लेबाजों को भी मौका मिल जाता है।
उधर न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने कहा कि हमारी बल्लेबाजी का अंत निराशाजनक था। हमने शुरुआती विकेट लिए, लेकिन दुर्भाग्य से मौसम फिर से आ गया। अगर बारिश नहीं आती तो यह एक दिलचस्प मैच होता। हमारी ओर से गेंदबाजी का अच्छा प्रयास किया गया। भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट खेलना बेहतरीन होगा, 

ऐसा रहा भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरे मैच का हाल 
जहां तक मैच की बात है तो टीम इंडिया ने पहले दो विकेट जल्दी गिरा लिए थे, लेकिन उसके बाद भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई थी। लेकिन आखिरी के पांच ओवर में शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के चार.चार विकेटों की बदौलत 160 रन पर समेट दिया। हालांकि एक समय वह दो विकेट पर 130 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन आखिरी पांच ओवरों में कीवी टीम ने अपने आठ विकेट गंवाए। न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशतक लगाए। कप्तान केन विलियम्स की जगह खेल रहे मार्क चैपमैन ने 12 रन बनाए। कॉन्वे ने 49 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि फिलिप्स ने 33 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। भारत की तरफ से अर्शदीप ने 37 रन पर चार और सिराज ने 17 रन पर चार विकेट लिए। हर्षल पटेल को 28 रन पर एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने नौ ओवर में चार विकेट पर 75 रन बनाए, लेकिन फिर बारिश आने के कारण खेल रोक देना पड़ा। भारत डीएलएस पद्धति के तहत एकदम पार स्कोर पर खड़ा था। अगर भारत को स्कोर 76 होता तो भारत यह मैच जीत जाता। लेकिन मैच फिर शुरू नहीं हो पाया और मैच टाई रहा। भारत की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 18 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। पिछले मैच के शतकधारी सूर्यकुमार यादव इस बार 13 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement