A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान ने टीम इंडिया को ऑलआउट करके रचा इतिहास, एशिया कप में पहली बार हुआ ऐसा

पाकिस्तान ने टीम इंडिया को ऑलआउट करके रचा इतिहास, एशिया कप में पहली बार हुआ ऐसा

IND vs PAK: पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप में भारत को 266 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना दिया।

Pakistan Cricket Team, IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तान क्रिकेट टीम

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 267 का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम इस मुकाबले में 48.2 ओवर में 266 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने अर्धशतक लगाया, लेकिन इस मुकाबले में टीम इंडिया को ऑलआउट करने के बाद पाकिस्तान की टीम ने इतिहास रचते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान ने रच दिया इतिहास

पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप में भारत को ऑलआउट कर दिया। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है। आपको बता दें कि इस मैच में पाकिस्तान के सिर्फ तेज गेंदाबाजों ने ही विकेट झटका है और एशिया कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी टीम के तेज गेंदबाजों ने ही मैच में सिर्फ विकेट झटके हो। यह रिकॉर्ड बेहद खास है। दरअसल एशिया कप के मैच एशिया में खेले जाते हैं जहां स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहता है। ऐसी स्थिति में सिर्फ तेज गेंदबाज ही विकेट हासिल कर ले यह बहुत बड़ी बात है।

पाकिस्तान ने इन गेंदबाजों ने किया कमाल

टीम इंडिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस दौरान शाहीन अफरीदी ने चार, नशीन शाह और हारिश राउफ ने तीन-तीन विकेट झटके। अफरीदी ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का विकेट झटका। दूसरी ओर नशीन शाह ने शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह का विकेट और हारिश राउफ ने शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का विकेट अपने नाम किया। बात करें भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बारे में तो बारिश के कारण काफी रुकावट आई है। इस मैच का लाइव अपडेट जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

IND vs PAK Live Update

Latest Cricket News