A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs PAK: 'चाहें सुबह, दोपहर, शाम IPL खेल ले...,' पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने दिया बेतुका बयान

IND vs PAK: 'चाहें सुबह, दोपहर, शाम IPL खेल ले...,' पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने दिया बेतुका बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच अगले एक दो महीने में कई मुकाबले हो सकते हैं। एशिया कप 2023 में ज्यादा से ज्यादा 3 मुकाबले हो सकते हैं। इसके बाद वर्ल्ड कप में 14 अक्टूबर को दोनों टीमें भिड़ेंगी।

Rohit Sharma, IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : PTI, TWITTER Rohit Sharma, IND vs PAK

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को महामुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले अब शब्दों की जंग शुरू हो चुकी है। भारत के पूर्व क्रिकेटर्स जहां भारतीय टीम की खूबियां गिनाने में लगे हैं। वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स अब भारतीय टीम की खामियां निकालने लगे हैं। यानी मैदान पर तो जोश भरपूर होगा लेकिन मैदान के बाहर भी माहौल अब गर्म होने लगा है। इसी कड़ी में एक ऐसे खिलाड़ी का बयान सामने आया है जिसने पाकिस्तानी टीम को भारतीय टीम से मजबूत बताते हुए बेतुका बयान दिया है।

'पाकिस्तान की टीम भारत से मजबूत'

सलमान बट ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर कहा कि, अगर हम भारत की तेज गेंदबाजी पर नजर डालें तो फिटनेस का मुद्दा है। लंबे समय तक खिलाड़ी अनफिट रहे। उनके प्रदर्शन को लेकर असमंजस होगा। विराट और रोहित के अलावा युवा खिलाड़ियों की फौज है जिन्होंने क्रिकेट खेल रखा है पर अनुभव ज्यादा नहीं है। भारत ने सिर्फ वही मैच जीते जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा रहा। वरना टीम को स्ट्रगल करते देखा गया है। जबकि पाकिस्तान के पास बाबर, रिजवान, फखर, शादाब, शाहीन और हारिस रऊफ हैं। मेरे हिसाब से पाकिस्तान की टीम भारत से मजबूत और अनुभवी है।

Image Source : ptiSalman Butt

सलमान ने आगे कहा कि, भारत के पास भी जडेजा, शमी, बुमराह, रोहित और विराट जैसे मैच विनर हैं। लेकिन उनकी बैटिंग खास नहीं है, अगर पाकिस्तान ने शुरू में दो बड़े विकेट निकाल दिए तो औरों को खुद को साबित करना होगा। उन खिलाड़ियों को खुद को साबित करना होगा। अभी तक भारत के युवा खिलाड़ी टीम को ज्यादा से ज्यादा मैच जिताने में ज्यादा मदद नहीं कर पाए हैं। वहीं पाकिस्तान के पूर्व ओपनर ने भारतीय गेंदबाजों के मुकाबले पाकिस्तानी पेसर्स की गति का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा पाकिस्तान के पास स्पीड के रूप में ज्यादा फायदा है। 

भारत के ऊपर रहेगा दबाव

सलमान बट का सबसे बेतुका बयान तब सामने आया जब उन्होंने आईपीएल का भी जिक्र कर दिया। उन्होंने कहा कि, भारतीय टीम ज्यादा उम्मीदों के कारण दबाव में रहेगा। वहीं लंबे समय से भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ खेला भी नहीं है। उनके खिलाड़ी चाहें सुबह, दोपहर, शाम आईपीएल खेल लें लेकिन इससे भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान होने वाले प्रेशर से निपटना आप नहीं सीख पाते। भारतीय खिलाड़ियों के पास ऐसे हाईवोल्टेज मैचों का खासा अनुभव नहीं है। आपको बता दें कि इस साल एशिया कप में ग्रुप स्टेज के अलावा सुपर 4 और फाइनल समेत कुल 4 बार भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हो सकती है। इसके अलावा आगामी वनडे वर्ल्ड कप में 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

यह भी पढ़ें:-

केएल राहुल के बाहर होने से टीम इंडिया के सामने खड़े हुए 5 बड़े सवाल? कैसे निपटेंगे कप्तान रोहित शर्मा

शिया कप 2023 का आज से होगा आगाज, जानें टूर्नामेंट के पहले मैच से जुड़ी खास बातें

Latest Cricket News