A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, भारत के खिलाफ अगले मैच से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

IND vs SA: साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, भारत के खिलाफ अगले मैच से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

IND vs SA: साउथ अफ्रीका की टीम को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम का एक स्टार तेज गेंदबाज इस मुकाबले में खेल नहीं सकेगा।

South Africa Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

IND vs SA 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में मिली जीत के बाद से ही साउथ अफ्रीका के लिए कुछ सही नहीं बीत रहा है। अब आप ये सोच रहे होंगे कि जीत के बाद भला किसी टीम के साथ कुछ खराब क्या हो सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं। सीरीज के पहले मैच में टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए और अब साउथ अफ्रीका की टीम को एक और झटका लगा है। टीम का एक स्टार तेज गेंदबाज इंजरी के कारण सीरीज के अगले मुकाबले से बाहर हो गया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि गेराल्ड कोएत्जी हैं।

पहले में किया ऐसा प्रदर्शन

टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में गेराल्ड कोएत्जी ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। गेराल्ड कोएत्जी ने इस मुकाबले की दोनों पारियों को मिलाकर 21 ओवर डाले। इस दौरान उन्हें सिर्फ एक सफलता हासिल हुई। जहां उन्होंने मोहम्मद सिराज का विकेट झटका। मैच की पहली पारी में एक ओर जहां सभी तेज गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे थे, वहां गेराल्ड कोएत्जी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। गेराल्ड कोएत्जी ने पहली पारी में 16 ओवर में 74 रन दिए, वहीं दूसरी पारी में 5 ओवर में 28 रन खर्ज किए।

कप्तान भी टीम का हिस्सा नहीं

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा सीरीज के पहले मुकाबले में चोटिल हो गए थे। जिसके कारण वह पूरे सीरीज से बाहर हो गए। टेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में डीन एल्गर टीम की कप्तानी संभालेंगे। डीन एल्गर साउछ अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच टीम इंडिया के खिलाफ ही खेलेंगे। अपने आखिरी मैच में वह बतौर कप्तान रिटायरमेंट लेंगे। सीरीज के पहले मुकाबले में भी उन्होंने शानदार पारी खेली थी। डीन एल्गर शानदार फॉर्म में हैं। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 03 जनवरी से खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया, NADA ने 20 खिलाड़ियों को किया सस्पेंड, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

श्रीलंका क्रिकेट में बड़ा बदलाव, अब ये 2 खिलाड़ी संभालेंगे कमान, पूरी टीम का भी ऐलान

Latest Cricket News