A
Hindi News खेल क्रिकेट हेड कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, पहले टेस्ट में इस खिलाड़ी को मिलेगा विकेटकीपर का रोल

हेड कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, पहले टेस्ट में इस खिलाड़ी को मिलेगा विकेटकीपर का रोल

India vs South Africa: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। इस मैच को लेकर टीम भारत के हेड कोच ने ये साफ कर दिया है कि केएल राहुल विकेटकीपर की भूमिका में दिखाई देंगे।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे के दिन से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने 24 दिसंबर को जमकर अभ्यास किया वहीं प्रैक्टिस सेशन खत्म होने के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी काफी बड़ा बयान दिया। द्रविड़ ने ये साफ कर दिया कि सेंचुरियन टेस्ट में विकेटकीपर की भूमिका को केएल राहुल निभाते हुए नजर आएंगे।

केएल राहुल के लिए ये एक रोमांचक चुनौती होगी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच को लेकर तैयारियों को लेकर राहुल द्रविड़ ने प्रेस वार्ता में अपने बयान में केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर की भूमिका में खिलाने को लेकर कहा कि केएल टेस्ट फॉर्मेट में अपनी विकेटकीपिंह को लेकर काफी आत्मविश्वास में हैं। टेस्ट फॉर्मेट में विकेटकीपिंग करना एक काफी रोमांचक चुनौती होती है, लेकिन केएल राहुल के लिए खुद को इसमें भी साबित करने का ये अच्छा मौका होगा। ईशान किशन हमारी टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद हमारे पास विकेटकीपर के रूप में अच्छे विकल्प टीम में मौजूद हैं। केएल राहुल ने 50 ओवर फॉर्मेट में विकेटकीपर के तौर पर काफी बेहतर प्रदर्शन किया है ऐसे में टेस्ट में भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

पिछले 5 से 6 महीनों में राहुल ने की काफी मेहनत

राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में केएल राहुल को लेकर आगे कहा कि उन्होंने पिछले 5 से 6 महीनों में बतौर विकेटकीपर काफी मेहनत की है, लेकिन साउथ अफ्रीका में गेंद पिच पर पड़ने के बाद तेजी के साथ आती है जिससे केएल राहुल का काम थोड़ा आसान जरूर हो जाएगा। वहीं यहां कि पिच पर गेंद बहुत ज्यादा स्पिन नहीं होती है तो ऐसे में केएल राहुल का टीम का साथ होना काफी अच्छा है क्योंकि विकेटकीपर की भूमिका निभाने के साथ बल्लेबाजी अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। हेड कोच राहुल द्रविड़ के बयान से ये साफ हो गया कि पहले टेस्ट मैच में टीम में शामिल दूसरे विकेटकीपर केएस भरत को खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें

इन 2 खिलाड़ियों के बिना विदेशी सरजमीं पर टेस्ट मैच खेलने उतरेगी भारतीय टीम, 12 साल बाद होगा ऐसा

पाकिस्तानी गेंदबाजों की रफ्तार पर इस दिग्गज ने उठाया सवाल, कह दी ये बड़ी बात

Latest Cricket News