A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: रोहित के खिलाफ 28 साल के गेंदबाज का बड़ा रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में किया सबसे ज्यादा बार आउट

IND vs SA: रोहित के खिलाफ 28 साल के गेंदबाज का बड़ा रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में किया सबसे ज्यादा बार आउट

India vs South Africa: कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक विस्फोटक पारी खेली। वह एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहे।

rohit sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

India vs South Africa World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का 37वां मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने धमाकेदार अंदाज में की। कप्तान रोहित तो एक अगल की लय में नजर आए और विस्फोटक बल्लेबाजी की। लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। 

28 साल के गेंदबाज ने फिर किया शिकार 

रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 24 गेंदों पर 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। लेकिन साउथ अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कसिगो रबाडा की एक गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। इसी के साथ कसिगो रबाडा इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित को 12वीं बार आउट किया। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज

12 बार- रबाडा*
11 बार- टिम साउदी
10 बार- एंजेलो मैथ्यूज
9 बार- नाथन लियोन
8 बार- ट्रेंट बोल्ट

टीम को दिलाई अच्छी शुरुआत 

रोहित शर्मा एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहे। उन्होंने पहले विकेट के लिए शुभमन गिल के साथ मिलकर 62 रन बनाए। शुभमन गिल 24 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए। गिल को केशव महाराज ने अपना शिकार बनाया। 

टेबल टॉपर की लड़ाई 

ये दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में बनी हुई हैं। प्वॉइंट्स टेबल में भारत पहले और साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम ने लगातार 7 मैचों में जीत हासिल किए और साउथ अफ्रीकी टीम भी 7 में से 6 मैच जीतकर आ रही है। ऐसे में अगर टीम इंडिया ये मुकाबला जीत जाती है तो वह ग्रुप स्टेज में टॉप पर खत्म करेगी। 

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड को हराते ही इस खिलाड़ी ने खोला बड़ा राज, कही ये चौंकाने वाली बात

World Cup से बाहर होते इंग्लैंड के नाम जुड़ गया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Latest Cricket News