Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड को हराते ही इस खिलाड़ी ने खोला बड़ा राज, कही ये चौंकाने वाली बात

Australia vs England: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जहां 33 रनों से जीत हासिल करने के साथ खुद को टॉप-4 में बरकरार रखा, वहीं इंग्लैंड की टीम अब सेमीफाइनल की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो गई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 05, 2023 14:18 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 36वां मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 33 रनों से अपने नाम किया और खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा हुआ है। वहीं गतविजेता इंग्लैंड को इस मुकाबले में मिली हार के बाद अब वह टूर्नामेंट में टॉप-4 में जगह नहीं बना पायेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 286 रन बनाए थे, जिसमें मार्नश लाबुशेन ने शानदार 71 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा गेंदबाजी में टीम के लिए लेग स्पिनर एडम जम्पा ने कमाल दिखाते हुए 3 अहम विकेट हासिल किए थे।

गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी योगदान देकर मैं काफी खुश हूं

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में एडम जम्पा ने गेंद के अलावा बल्ले से भी काफी अहम योगदान दिया। जम्पा ने 19 गेंदों में 29 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। जंपा को इस मैच में उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। अपने प्रदर्शन को लेकर एडम जम्पा ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैंने अभी तक जितने भी वनडे मैच खेले हैं उनमें इस मैच का प्रदर्शन सबसे अधिक संतोषजनक रहा। बल्लेबाजी में योगदान देकर वास्तव में मुझे अच्छा लगा। मैं और मिशेल स्टार्क पारी को लंबा खींचने पर बात कर रहे थे और हमारा दृष्टिकोण सकारात्मक था। बल्लेबाजी में योगदान और उसके बाद एक बहुत अच्छा कैच लपकना शानदार रहा। मेरे कहने का मतलब है कि मुझे विश्व में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक नहीं माना जाता है लेकिन इस पर काम करना संतोषजनक रहा जिसके कारण मुझे इस तरह के परिणाम मिले। इसलिए मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।

ऑस्ट्रेलिया का अब अगला मुकाबला अफगानिस्तान टीम से

इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम प्वाइंट्स टेबल में इस समय तीसरे नंबर पर सात मैचों में 10 अंकों के साथ मौजूद है। वहीं उनका नेट रनरेट 0.924 का है। ऑस्ट्रेलिया को अभी 2 मैच खेलने बाकी हैं, जिसमें उनका एक मैच अफगानिस्तान के साथ 7 नवंबर को जबकि दूसरा मैच 11 नवंबर को बांग्लादेश की टीम के खिलाफ होगा। ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में अपनी जगह पूरी तरह से पक्की करने के लिए इन दोनों ही मैचों में जीत हासिल करना जरूरी है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IND vs SA: Playing 11 में हुआ बड़ा बदलाव, आखिरकार इस खिलाड़ी को मिल गया मौका

पंजाब किंग्स के इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, अचानक बन गया इस टीम का कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement