Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs SA: Playing 11 में हुआ बड़ा बदलाव, आखिरकार इस खिलाड़ी को मिल गया मौका

India vs South Africa: भारत के खिलाफ मैच के लिए साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है। टीम में एक स्टार स्पिनर को जगह मिली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 05, 2023 14:08 IST
South Africa Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY South Africa Cricket Team

India vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप में इस समय भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है। भारत और साउथ अफ्रीका दोनों टीमों ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है और दोनों टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

साउथ अफ्रीकी टीम में हुआ एक बदलाव 

साउथ अफ्रीका की टीम में तबरेज शम्सी को गेराल्ड कोएत्जी की जगह मौका मिला है। शम्सी को पिछले मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी और 4 विकेट चटकाए थे। उनकी वजह से ही अफ्रीकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ एक विकेट से मैच जीतने में सफल रही थी। शम्सी बेहतरीन स्पिन बॉलिंग करने में माहिर प्लेयर हैं। 

रोहित शर्मा ने कही ये बात 

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। ऐसा लग रहा है कि यह अच्छी पिच है। हम खुद को चुनौती देना चाहते थे। यह एक अच्छा मैच होगा। दो टीमें जिन्होंने लगातार क्रिकेट खेला है और अंक तालिका में टॉप पर हैं। जीतना और टॉप पर जाना अच्छा होगा। मुझे यहां खेलना पसंद है, सिर्फ मैं ही नहीं पूरी टीम इस ऐतिहासिक मैदान पर खेलने के लिए उत्सुक है। हम एक ही टीम से खेल रहे हैं, हमें नहीं लगता कि हम जिस तरह से खेल रहे हैं उसमें कुछ भी बदलाव करने की जरूरत है।

बाबुमा करना चाहते थे पहले बल्लेबाजी 

तेम्बा बावुमा ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करते। लेकिन अब हमें टारगेट का पीछा करना होगा, जो एक अच्छी चुनौती होगी। हम जानते हैं कि यह एक ऐसा फील्ड है जहां हमें अधिक आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत है। हमें जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करनी होगी। हम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और हम आगे भी सुधार करना चाहेंगे। जेराल्ड कोएत्जी की जगह तबरेज शम्सी को मौका मिला है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज। 

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वैन डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी। 

यह भी पढ़ें: 

पंजाब किंग्स के इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, अचानक बन गया इस टीम का कप्तान

Virat Kohli ने बर्थडे के दिन खेले इतने मैच, जानें कैसा रहा है उनका प्रदर्शन

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement