Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Virat Kohli ने बर्थडे के दिन खेले इतने मैच, जानें कैसा रहा है उनका प्रदर्शन

Virat Kohli Birthday: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज 35 साल के पूरे हो गए हैं। उनका मौजूदा फॉर्म इस समय काफी बेहतरीन चल रहा है और कोहली अपने बर्थडे के दिन तीसरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 05, 2023 12:40 IST
Virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपना आठवां मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। यह मैच किंग विराट कोहली के लिए काफी खास माना जा रहा है क्योंकि वह पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में अपने बर्थडे के दिन कोई मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेंगे। विराट कोहली आज 35 साल के हो गए हैं उन्होंने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड बना दिए हैं, जिनको तोड़ पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी मुश्किल काम है।

विराट कोहली तीसरी बार बर्थडे के दिन खेलेंगे इंटरनेशनल मैच

अपने बर्थडे के दिन विराट कोहली तीसरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेंगे। इसमें उन्होंने पहला मैच साल 2015 में घरेलू जमीन पर साउथ अफ्रीका के ही खिलाफ साल 2015 में खेले गए टेस्ट मैच में खेला था, जिसमें कोहली के अपने बर्थडे के दिन जब बल्लेबाजी करने उतरे तो सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। वहीं इसके बाद उन्होंने इसी मैच की दूसरी पारी में 29 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 108 रनों से अपने नाम किया था।

इसके अलावा कोहली ने अपने बर्थडे के दिन दूसरा मैच साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में कोहली ने नाबाद 2 रन बनाए थे और भारतीय टीम ने मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया था। कोहली अपने वनडे करियर में पहली बार बर्थडे के दिन कोई मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेंगे।

कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरे कर सकते अपने 3000 रन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में कोहली यदि 43 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह सभी फॉर्मेट में मिलाकर अफ्रीकी टीम के खिलाफ अपने 3000 रन भी पूरे कर लेंगे। इसके अलावा कोहली वनडे फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब तक 12 बार 50 या उससे अधिक रनों की पारियां खेल चुके हैं, जिसमें यदि वह इस मैच में भी शतक लगाते हैं तो सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे।

ये भी पढ़ें

क्या ऑस्ट्रेलिया देगी 2 अंक? अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप मैच से पहले उठाया बड़ा मुद्दा

World Cup से पहले ही टीम ने ढूंढ लिया था पांड्या का रिप्लेसमेंट, प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये क्या बोल गए कोच द्रविड़?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement